Rajasthan: राजस्थान में NEET की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने दी जान

Last Updated 25 May 2023 01:49:23 PM IST

राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रहे बिहार के एक 16 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली।


पुलिस ने गुरुवार को बताया कि वह करीब एक साल पहले यहां कोचिंग के लिए आया था। छात्र कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके में रह रहा था।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली।

प्रारंभिक जांच में छात्र के नोट्स में एक लड़की को लिखे पत्र भी मिले हैं।

शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। आगे की जांच शुरू हो गई है।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकर लाल ने बताया कि 16 वर्षीय आर्यन बिहार के नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। वह 12वीं का छात्र था और नीट की तैयारी भी कर रहा था।

कोचिंग से आने के बाद बुधवार की शाम वह अपने कमरे में चला गया और खुद को अंदर से बंद कर लिया। इस बीच परिजनों ने आर्यन को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

इसके बाद परिजनों ने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। वार्डन ने आर्यन के कमरे का गेट खटखटाया जो अंदर से बंद था। काफी देर तक गेट नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी गई। रात करीब नौ बजे जब गेट तोड़कर पुलिस मौके पर पहुंची तो आर्यन अपने कमरे में पंखे से लटका मिला।

उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।

गौरतलब है कि मई में 24 दिनों में यह चौथा मौका है जब प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे किसी छात्र ने आत्महत्या की है। 8 से 11 मई के बीच तीन छात्रों ने आत्महत्या की थी। चार में से तीन आत्महत्याएं कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र की हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच महीने में आत्महत्या और आत्महत्या के प्रयास के 10 मामले सामने आए हैं।

आईएननस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment