पायलट-गहलोत लड़ाई पर जल्द होगी दिल्ली में कांग्रेस की बैठक

Last Updated 09 May 2023 03:20:03 PM IST

राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट के मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फिर आलोचना करने के बाद पार्टी के राज्य प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दिल्ली में राज्य के नेताओं की एक बैठक बुलाने का फैसला किया है। सूत्रों से ये जानकारी मिली है।


राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट

सूत्रों के मुताबिक जल्द ही बैठक की तारीख फाइनल की जाएगी। सूत्र ने कहा कि रंधावा राजस्थान संकट पर चर्चा के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के कर्नाटक से लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्र ने यह भी कहा कि रंधावा ने राजस्थान के वरिष्ठ नेतृत्व और सभी महासचिवों और सचिवों को दिल्ली की बैठक में शामिल होने के लिए कहा है।

बैठक आयोजित करने का फैसला तब आया जब पायलट ने जयपुर में गहलोत के खिलाफ तीखा हमला किया। संयोग से, राहुल गांधी भी राजस्थान में हैं।

जयपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा, ''परसों धौलपुर में मुख्यमंत्री के भाषण से यह बात साफ हो गई है।''

पायलट ने गहलोत के उस बयान पर सवाल उठाया, जिसमें उन्होंने ''बीजेपी नेताओं की तारीफ की थी, लेकिन पार्टी के अपने ही सांसदों और विधायकों की छवि खराब की।''

रविवार को गहलोत ने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के दो नेता कैलाश मेघवाल और शोभरानी कुशवाहा ने उनकी सरकार को बचाने में मदद की थी।

गहलोत के बयान पर पायलट ने कहा, गहलोत बताएं कि उनके बयान के क्या मायने हैं। एक तरफ वो कहते हैं कि बीजेपी उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही थी, दूसरी तरफ वो कहते हैं कि वसुंधरा राजे उनकी सरकार बचाने की कोशिश कर रही थीं। वो कहना क्या चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह 11 मई को भ्रष्टाचार के मुद्दे को उजागर करने और राज्य के लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए अजमेर से जयपुर तक अपनी 'जन संघर्ष पदयात्रा' शुरू करेंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment