पायलट ने फिर साधा गहलोत पर निशाना, बोले- जनता से किए वादे आज तक पूरे नहीं हुए

Last Updated 18 Apr 2023 09:12:39 AM IST

राजस्थान में कांग्रेस में घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा। एक बार फिर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने एक बार फिर CM अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता से किए वादे आज तक पूरे न करने के आरोप लगाए हैं।


सचिन पायलट (फाइल फोटो)

झुंझुनू जिले (Jhunjhunu district) के टीबा गांव में सचिन पायलट ने सोमवार को शहीद की प्रतिमा के अनावरण के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कह रहे थे कि ऐसे में हम किस मुंह से चुनाव के दौरान लोगों के पास जाएंगे और वोट मांगेंगे।

पायलट अपनी बात पर जोर देते हुए कहा, अगर मैं विरोध करता हूं, तो खुलकर करता हूं, लेकिन भाषा पर मेरा नियंत्रण कभी नहीं छूटता। मेरे मुंह से निकले शब्द वापस नहीं लिए जाते। मैंने हमेशा वैचारिक, राजनीतिक और प्रशासनिक रूप से विरोध किया है, सड़कों पर उतरा हूं, धरना दिया है, जेल गया, उपवास किया, लेकिन मैंने कभी गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया।

उन्होंने कहा, मैंने कभी किसी भी नेता या सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने यहां तक कहा कि जब वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) राजस्थान (Rajasthan) की मुख्यमंत्री थीं और वह मुझसे बड़ी हैं, लेकिन मैंने कभी उनका राजनीतिक टकराव के दौरान भी अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। और न ही भविष्य में करूंगा। मैंने कभी  भाषण देते समय उन्होंने कभी भी मर्यादा नहीं लांघी। बचपन से मेरे मूल्यों ने मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया। मैंने हमेशा बड़ों का सम्मान किया है। मैंने अपने द्वारा किए गए मुद्दों, सिद्धांतों और वादों से न तो समझौता किया है और न ही भविष्य में करूंगा।

उन्होंने कहा कि मैंने जो भी मुद्दे उठाए हैं, मैंने उन्हें लिखित रूप में दिए हैं। भ्रष्टाचार से समझौता (Settlement with Corruption) हम किसी भी कीमत पर नही कर सकते। राज्य के युवा भ्रष्टाचारमुक्त स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। मैंने BJP शासन के भ्रष्टाचार की जांच की मांग करते हुए एक दिन का उपवास किया। एक सप्ताह बीत चुका है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

पायलट ने अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि BJP के शासन में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई होनी चाहिए थी, वह नहीं की गई। गहलोत सरकार को पूर्व की सरकार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा, गहलोत सरकार उन लोगों की जांच करें जो राज्य के लोगों को लूटते हैं और उन्हें जेल भेजते हैं। गहलोत सरकार को लोगों से किए गए वादों को पूरा करना होगा। लोगों ने हमारी बातों पर भरोसा किया और हमें वोट दिया है।

 

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment