राजस्थान: कल विधानसभा में गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी भाजपा

Last Updated 13 Aug 2020 04:19:26 PM IST

भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। भाजपा विधायक दल की गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।


गुलाब चंद कटारिया

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बैठक के बाद कहा कि विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के अलावा राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने भी कहा है कि सरकार में बहुत सारे मतभेद हैं। जिस तरह से उन्होंने संघर्ष किया है, संभावना है कि वे विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव ला सकते हैं, लेकिन हम भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार हैं।

 


बता दें कि कल से राजस्थान विधानसभा का नया सत्र शुरू होने जा रहा है और विपक्ष की इस चुनौती के बाद अब गहलोत सरकार को सरकार बचाने के लिए फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना होगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पिछले महीने 18 अन्य पार्टी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत की थी। फिर उन्हें उपमुख्यमंत्री और पार्टी के राजस्थान प्रमुख के रूप में बर्खास्त कर दिया गया। हालांकि अब कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में संकट अब एक "बंद अध्याय" है और इसकी सरकार का समर्थन करने वाले सभी विधायक राज्य सरकार को मजबूत करने , कोविड -19 और आर्थिक आपदाओं से लड़ने की दिशा में काम करेंगे।

शाम 5 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

इस बीच राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक गुरुवार शाम पांच बजे होगी। कांग्रेस सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक शाम पांच बजे मुख्यमंत्री निवास में बुलाई है। इसमें शुक्रवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में रणनीति सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट व कांग्रेस के अन्य बागी विधायकों के भी शामिल होने की संभावना है। बैठक से ठीक पहले कांग्रेस ने कांग्रेस ने विधायक विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा का निलंबन गुरुवार को रद्द कर दिया।

 

भाषा/समय लाइव डेस्क
जयपुर/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment