कोविड-19 : राजस्थान में तब्लीगी जमात के 6 लोगों सहित 8 नए मामले सामने आए

Last Updated 06 Apr 2020 03:28:14 PM IST

राजस्थान के कोटा में रविवार देर रात एक 60 वर्षीय कोविड-19 मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या छह हो गई है।


स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां सोमवार को कहा कि राज्य में पाए गए आठ नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से छह लोग तब्लीगी सदस्य हैं। इनके साथ ही राज्य में कुल 274 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि मृतक पुरुष है। उन्हें रविवार दोपहर कोटा के एमबीएस अस्पताल में निमोनिया, बुखार और खांसी की शिकायत के साथ भर्ती कराया गया था।

उन्होंने कहा, रोगी का कोई संपर्क और यात्रा इतिहास का पता नहीं चला है, लेकिन इसी क्षेत्र में कुछ तब्लीगी सदस्यों की पहचान की गई है। हालांकि इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इसलिए संभवत: वह किसी के संपर्क में आकर ही संक्रमित हुए होंगे, लेकिन परिवार इस बात से इनकार कर रहा है।

यह राज्य में छठी मौत है। इससे पहले दो मौतें भीलवाड़ा में हुई थी, जबकि अलवर, बीकानेर और जयपुर में एक-एक मौत हो चुकी है।

इस बीच कोरोना के नए मरीजों में डूंगरपुर से दो की पहचान हुई है। इनमें पहले से ही कोरोना ग्रस्त रोगी का एक 11 वर्षीय पोता और एक 22 वर्षीय तब्लीगी जमाती पुरुष शामिल हैं, जो गुजरात के गोधरा से आया था।

सिंह ने कहा कि पांच नए मरीज झुंझुनू से सामने आए हैं, जो सभी तब्लीगी जमात के सदस्य हैं, जिनकी उम्र 29 से 65 वर्ष के बीच है।

जयपुर 92 रोगियों के साथ राज्य में प्रमुख हॉटस्पॉट बना हुआ है, इसके बाद 27 सदस्यों के साथ भीलवाड़ा है, जबकि 23 मामलों के साथ झुंझुनू तीसरा प्रमुख हॉटस्पॉट बन गया है। झुंझुनू जिले में पिछले कुछ दिनों में आश्चर्यजनक रूप से कोरोना मामलों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।

इसी तरह टोंक में भी 18 मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को कोटा में भी पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया, जो वायरस से प्रभावित होने वाला राज्य का 22 वां जिला बन गया।
 

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment