बूंदी बस हादसा: मृतकों के परिजनों को अब मिलेंगे 5 लाख रूपए, धारीवाल ने की घोषणा

Last Updated 28 Feb 2020 03:54:53 PM IST

राजस्थान सरकार ने बूंदी जिले में हाल में हुए बस हादसे के प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपए की सहायता देने और इस मामले की जांच कोटा संभागीय आयुक्त से कराये जाने की घोषणा की हैं।


संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने आज विधानसभा में शून्यकाल में यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि सरकार हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख रुपए और घायल को 40 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा कर चुकी है। उन्होंने इसे बढ़ाकर प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कोटा संभागीय आयुक्त करेंगे और जांच कर अपनी रिपोर्ट सात दिन में सरकार को प्रस्तुत करेंगे।   

धारीवाल ने बताया कि मृतक के आश्रित के भविष्य के मद्देनजर पालनहार योजना के तहत छात्रवृत्ति का लाभ दिया जायेगा तथा कालेज तक शिक्षा एवं छात्रवास की सुविधा नि:शुल्क दी जायेगी। उन्होंने आश्रितों को ऋण एवं अनुदान भी उपलब्ध कराया जायेगा। इसके अलावा सामाजिक पेंशन योजना तथ खाद्य योजना के तहत भी लाभ दिया जायेगा।    

उल्लेखनीय है कि गत 26 फरवरी को बूंदी जिले में लाखेरी थाना क्षेत्र में बस के मेज नदी में गिर जाने से 24 लोगों की मौत हो गई तथा अन्य पांच घायल हो गये थे।

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment