जयपुर सीरियल ब्लास्ट: सचिन पायलट बोले- दोषियों को मौत की सजा के निर्णय से जाएगा कड़ा संदेश

Last Updated 21 Dec 2019 01:08:36 PM IST

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि जयपुर में सीरियल बम धमाकों के दोषियों को मौत की सजा सुनाये जाने के निर्णय से कड़ा संदेश जायेगा कि आंतकवाद के माध्यम से देश में डर एवं दहशत का माहौल पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पायलट ने बम धमाकों के चार दोषियों को विशेष अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाये जाने पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही। उन्होंने कहा कि 11 वर्ष पहले हुए जयपुर श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के मामले में अदालत ने चार आरोपियों को  दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई है। आंतकवाद के माध्यम से देश में डर  एवं दहशत का माहौल पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा ‘‘इन बम धमाकों में कई मासूम जानें गई एवं कई पीड़ित आज भी इसका दंश झेल रहे हैं, जिसकी कोई भरपाई नहीं है। मैं आशा करता हूं कि इस निर्णय से कड़ा संदेश जाएगा। हमारे लिए देश की अखंडता एवं शांति सर्वोपरि है और इससे खिलवाड़ करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।’’

इसी तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमेशा जीत सत्य की ही होती है। उन्होंने कहा कि जयपुर बम धमाकों के चार आरोपियों को मृत्युदंड सच्चा न्याय है। आतंकवादी हमले कर निर्दोष लोगों की जान लेने वाले ऐसे आतंकिवादियों का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मामले में न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जो लोग समाज की शांति एवं सछ्वाव को बिगाड़ने जैसा घिनौना काम करते हैं यह उन सभी के लिए एक सबक है। इस फैसले से भविष्य में ऐसी घटनाओं पर जरूर रोक लगेगी।

उल्लेखनीय है कि विशेष अदालत ने इस मामले में गत 18 दिसम्बर को चार आरोपियों को दोषी ठहराया जबकि एक आरोपी को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था। इसके बाद अदालत ने शुक्रवार को दोषियों को मौत की सजा सुनाई।  13 मई 2008 को जयपुर परकोटे में विभिन्न जगहों पर सीरियल आठ बम धमाके किये गये जिसमें 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि 185 लोग घायल हो गये थे। 

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment