कश्मीर का मसला समाप्त, अब पीओके पर बात होगी-अबेदीन

Last Updated 05 Aug 2019 06:09:08 PM IST

राजस्थान में अजमेर की प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने कश्मीर में धारा 370 समाप्त करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि आज कश्मीर का मसला समाप्त हो गया और अब बात पीओके पर होगी।


अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन

ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि आज का दिन देश के लिए ऐतिहासिक एवं स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाने वाला दिन है। मोदी सरकार ने जनता से किया वायदा पूरा करके कश्मीर की तरक्की के दरवाजे खोल दिए हैं। उन्होंने कश्मीर की अवाम से अनुरोध किया कि वे लोगों खासकर हुर्रियत अलगावादियों तथा कश्मीर की स्थानीय राजनीतिक दलों के बहकावे में न आएं और देश की मुख्य धारा से जुड़ें। उन्होंने कहा कि अब तक राजनीतिक स्वार्थवश किसी ने ऐसा फैसला लेने की हिम्मत नहीं दिखाई।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सबके हित में राष्ट्रहित को ऊपर रखते हुए जो यह फैसला लिया, भारत का हर नागरिक भारत सरकार के साथ है। एक सवाल के जवाब में दरगाह दीवान ने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर के विकास की सोच के साथ आगे बढ़ी है और आज के फैसले से कश्मीर में तरक्की होगी, शिक्षा के रास्ते खुलेंगे, युवाओं को रोजगार मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात के अध्यक्ष डॉ. बीपी सारस्वत ने कहा कि देशभर में जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने अपना वादा पूरा करके दिखाया है और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को असली श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि यह फैसला कश्मीर की अवाम की उन्नति के लिए मील का पत्थर साबित होगा।


   
इससे पहले कश्मीर में धारा 370 एवं 35 हटाने और केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने तथा लद्दाख को भी बिना विधानसभा के केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के निर्णय का राजस्थान में स्थित ख्वाजा की नगरी अजमेर में व्यापक स्वागत हुआ। ख्वाजा गरीब नवाज के दरवाजे पर दुआ में दर्जनों हाथ उठाकर जम्मू कश्मीर के विकास और खुशहाली की  दुआ के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया गया। खुद्दाम-ए-ख्वाजा की ओर से गरीब नवाज की बारगाह में दुआ करके कश्मीर में तरक्की एवं खुशहाली की कामना की गई।

वार्ता
अजमेर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment