राजस्थान: ढाई हजार टेबलों पर चार हजार राउंड की गणना के बाद सामने आएंगे परिणाम

Last Updated 22 May 2019 02:47:41 PM IST

राजस्थान में दो चरणों में हुए लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे शुरु होगी, जिसके लिए ढाई हजार से अधिक टेबलें लगाई गई है।


प्रतिकात्मक फोटो

निर्वाचन विभाग के अनुसार मतगणना की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है और मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे विभिन्न स्थानों पर शुरु होगी।

राज्य की 25 सीटों पर गत 29 एवं 6 मई को दो चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के मतों की गणना के लिए 2640 मतगणना टेबलें लगाई गई हैं। इनमें बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट पर सबसे ज्यादा 134 टेबलें लगाई गई हैं जहां आठ विधानसभा क्षेत्रों में से जैसलमेर, बाड़मेर एवं पचपदरा के लिए बीस बीस टेबलों की व्यवस्था की गई हैं।

बाड़मेर-जैसलमेर सीट के लिए मतगणना सरकारी पीजी कॉलेज बाड़मेर में की जायेगी। जबकि महारानी श्रीजया महाविद्यालय में भरतपुर (सुरक्षित) संसदीय सीट के लिए की जाने वाली मतगणना के लिए सबसे कम अस्सी टेबलें लगाई गई हैं।
 
इसके अलावा श्रीगंगानगर (सुरक्षित) सीट के लिए एसजीएन खालसा कैंपस गंगानगर में 106 टेबलों पर मतगणना की जायेगी। इसी तरह बीकानेर में सरकारी पोलीटेक्नीक कालेज में 112, चुरु में लोहिया कॉलेज में 113, झुंझुनूं में सेठ मोती लाल पीजी कॉलेज में 86, सीकर में श्रीकल्याण सरकारी कॉलेज में 104, जयपुरग्रामीण सीट के लिए जयपुर में राजस्थान कालेज में 122 एवं जयपुर शहर सीट के लिए कॉमर्स कॉलेज जयपुर में 115, अलवर में बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय में 110, करौली-धौलपुर के लिए सरकारी पीजी कॉलेज करौली में 104, दौसा में पंडित नवलकिशोर शर्मा सरकारी पीजी कॉलेज में 102, टोंक-सवाईमाधोपुर के लिए सरकारी पीजी कॉलेज टोंक में 116, अजमेर में सरकारी पोलिटेक्नीक कॉलेज में 89, नागौर में श्री बी आर मिर्धा सरकारी कॉलेज में 112, पाली में सरकारी बांगड़ कॉलेज में 112 एवं जोधपुर में गर्वनमेंट पोलीटेक्नीक कॉलेज एवं गर्वनमेंट गल्र्स पोलीटेक्नीक कॉलेज में 112 मतगणना टेबले लगाई गई है।
   
इसी प्रकार जालोर में सरकारी पीजी कॉलेज में 96, उदयपुर में समाज विज्ञान एवं मानविकी कला महाविद्यालय में 81, बांसवाड़ा में श्रीगोविंद गुरु सरकारी कालेज में 88, चित्ताैड़गढ में शहीद मेजर नटवर सिंह शेखावत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 120, राजसमंद सीट के लिए श्री बालकृष्ण विद्या भवन उच्च माध्यमिक विद्यालय कांकरोली में 90, भीलवाड़ा में सरकारी पोलीटेक्नीक कॉलेज में 120, कोटा में जनक देवी बजाज पीजी गल्र्स कॉलेज में 112 तथा झालावाड़-बारां सीट के लिए सरकारी पीजी कालेज झालावाड़ में 104 टेबलों पर मतगणना की जायेगी।

इन सभी मतगणना केन्द्रों पर मतगणना संबंधी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है और चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा सहित अन्य सभी व्यवस्थायें की गई है।

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment