अलवर गैंगरेप मामला: दौसा में बवाल, किरोड़ी-बेनीवाल समेत 72 के खिलाफ केस दर्ज

Last Updated 15 May 2019 03:25:17 PM IST

राजस्थान के दौसा शहर में रेल लाइन पर हंगामा और हिंसात्मक प्रदर्शन करने के आरोप में भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता विधायक हनुमान बेनीवाल सहित 72 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए हैं।


किरोड़ी-बेनीवाल समेत 72 के खिलाफ केस दर्ज

अलवर के थानागाजी में दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में त्वरित न्याय और सीबीआई जांच की मांग को लेकर मीणा और बेनीवाल ने मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ दौसा में रेलवे ट्रैक के पास प्रदर्शन किया था और पुलिस पर कथित तौर पर पथराव किया था।    

मीणा ने दौसा से जयपुर कूच करने की घोषणा की थी लेकिन पुलिस ने उन्हें दौसा में ही रोक दिया।    

पुलिस ने बुधवार को बताया कि मीणा और विधायक बेनीवाल सहित 72 लोगों के खिलाफ रेलवे पुलिस थाने (जीआरपी) में मंगलवार की देर रात मामला दर्ज किया गया। प्रदर्शन के दौरान रेलवे ट्रैक को बाधित करने के कारण दो ट्रेनों के संचालन में देरी हुई। हालांकि अब इस रेलमार्ग पर ट्रेनों का सही तरीके से संचालन हो रहा है।      

सभी लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी रूप से एक जगह एकत्रित होकर अपराध करना), 332 (लोकसेवक को चोट पहुंचाने के लिये), 353 (हमला), 336 (स्वयं और अन्य लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने), 307 (हत्या का प्रयास) संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।     



मीणा, अलवर के सामूहिक दुष्कर्म मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का त्यागपत्र, सीबीआई से जांच, पीड़िता को 50 लाख रुपये का मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।     

उल्लेखनीय है कि अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को अपने पति के साथ मोटरसाइकिल से जा रही एक महिला से छह लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।     

पुलिस ने इस संबंध में दुष्कर्म करने वाले पांच लोगों और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक अन्य आरोपी सहित सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  

 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment