जोधपुर में अंधड़, दीवार गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

Last Updated 14 May 2019 01:24:22 PM IST

राजस्थान के जोधपुर शहर में सोमवार रात तेज अंधड़ के कारण दीवार गिरने से एक मकान की छत टूट गई जिससे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।


दीवार गिरने से एक परिवार के 3 लोगों की मौत

राजस्थान में बीते चौबीस घंटे में तेज अंधड़ से हुए हादसों में एक गर्भवती महिला समेत एक ही परिवार के तीन जनों की मौत हो गयी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में पिछले दो दिन से मौसम बदला हुआ है और अनेक हिस्सों में अंधड़ व बूंदाबांदी हो रही है।     

जोधपुर के मसाला रोड के पास सोमवार रात तेज अंधड़ के कारण एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर गयी। इससे एक ही परिवार के तीन लोगों की दबने से मौत हो गयी।     

जोधपुर के जिलाधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, ‘‘दीवार उस समय गिरी जबकि पड़ोस की छत पर कुछ लोग सो रहे थे।’’ उन्होंने बताया कि तेज अंधड़ के कारण यह दीवार पास की छत पर सो रहे परिवार के सदस्यों पर गिर गयी। इसमें नैनी देवी (50), उनके बेटे विनोद (23) व गर्भवती बहू कोमल (25) की मौत हो गयी।      

दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए कोमल के पति मनीष का इलाज चल रहा है।      

जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं तेज अंधड़ व आंधी से राज्य के कई हिस्सों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की भी खबर है।     

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से गंगानगर, फलौदी व चुरू में क्रमश 21, 15.6 व 13 मिमी तथा अजमेर व सीकर में 6.2 मिमी वष्रा हुई है।      

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में अंधड़ आ सकता है व बूंदाबांदी हो सकती है।

 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment