जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देगी मोदी सरकार: शाह

Last Updated 18 Feb 2019 03:06:21 PM IST

पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत से देश भर में फैले आक्रोश के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी और सेना माकूल जवाब देगी।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले तथा उसके बाद कुछ और सैनिकों के शहीद होने का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि आज पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा है।

उन्होंने कहा, ‘‘इन जवानों ने जो हमारी सेना, हमारे सुरक्षा बलों की वीरता की उज्ज्वल परंपरा को आगे बढाने का काम किया है.. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार इनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी। इनके बलिदानों का सुनिश्चित रूप से माकूल जवाब हमारे सेना के जवानों द्वारा दिया जाएगा।’’    

शाह ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आतंकवाद के खिलाफ ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ की नीति अपनाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया भर के नेता आतंकवाद के खिलाफ हैं लेकिन आतंकवाद का जवाब देने, इससे निपटने की जितनी राजनीतिक इच्छाशक्ति हमारे नेता नरेंद्र मोदी में है उतनी वि के किसी नेता में नहीं है।’’    

शाह यहां सूरज मैदान में संकल्प केंद्र सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और सीकर लोकसभा क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों तथा शक्ति केंद्र कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।     

शाह ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के शुरुआती कार्यकाल पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा ‘‘मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की खींचतान के चलते राज्य में विकास कार्य ठप्प हो गए हैं।’’      

भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पेश लेखानुदान में की गयी जनकल्याणकारी घोषणाओं का जिक्र भी अपने भाषण में किया।      

इस अवसर पर शाह ने राज्य के 11 जिला मुख्यालयों के लिए ली गयी जमीनों पर शिला पट्टिकाओं का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इससे पहले पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी विचार रखे।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment