राजस्थान में बारात में घुसा ट्रक, 9 लोगों की मौत, 19 घायल

Last Updated 19 Feb 2019 09:54:54 AM IST

राजस्थान के प्रतापगढ जिले के छोटी सादडी थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात तेज गति से आ रहा एक अनियंत्रित ट्रक सड़क के किनारे चल रही एक बारात में घुस गया जिससे चार बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य लोग घायल हो गए।


राजस्थान में बारात में घुसा ट्रक, 9 लोगों की मौत, 19 घायल

प्रतापगढ पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने मंगलवार को ‘भाषा‘ को बताया कि हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर रामदेव मंदिर के निकट सोमवार रात हुआ। बांसवाड़ा से निम्बाहेडा जा रहा ट्रक सड़क के किनारे चल रही एक बारात में जा घुसा जिससे चार बच्चों सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गये। दो गंभीर घायलों को उदयपुर रैफर किया गया।     

उन्होंने बताया कि पूर्व में मृतकों की संख्या को लेकर कुछ संदेह के चलते यह संख्या 13 बताई गई थी जबकि हादसे में चार बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हुई है।       

छोटी सादडी के उपाधीक्षक विजय पालंिसह संधू ने बताया कि मंगलवार को मुआवजे की राशि को बढाने की मांग को लेकर लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पचास पचास हजार रूपये की आर्थिक सहायता की घोषणा सोमवार रात की गई थी।     

उन्होंने बताया कि दो घंटे तक लगे जाम की वजह से यातायात के मार्ग में परिवर्तन कर वाहनों को अन्य मार्ग से निकाला गया। मुआवजे की मांग कर रहे लोगों को समझाया गया और जाम मार्ग को खुलवाया गया।    

संधू ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये है और फरार ट्रक चालक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। मृतकों की पहचान दौलतराम (60), भारत (30), शुभम (5), छोटू (5), दिलीप (11), अर्जुन (15), ईशु (19), रमेश (30) और करण (28) के रूप में की गई है।     

संधू ने बताया कि ट्रक को जब्त कर फरार ट्रक चालक का पता लगा लिया गया है।     

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
 

 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment