गुर्जर आरक्षण पर कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार-पायलट

Last Updated 22 Jan 2019 03:08:11 PM IST

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज विधानसभा में कहा कि गुर्जर आरक्षण मामले पर राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी और इसकी गुत्थी सुलझाने का काम करेगी।


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पायलट ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के गुर्जर आरक्षण का मामला उठाने पर हस्तक्षेप करते हुए यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को भ्रमित किया। संविधान की बाध्यता नहीं समझी और चुनावी माहौल में वादे किये। इस पर विपक्षी सदस्यों के एतराज जताने पर हल्का शोरशराबा भी हुआ। 
   
उन्होंने कहा कि सदन में पांच प्रतिशत आरक्षण पारित किया गया, लेकिन पांच साल तक सत्ता में रही भाजपा और केन्द्र में छप्पन इंच की छाती वाले ने समाज को धोखा देने का काम किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आरक्षण आंदोलन के दौरान भाजपा सरकार के नाक के नीचे 72 लोगों की मौत हुई जबकि कांग्रेस की सरकार के समय लाठी तक नहीं चली।
   
उन्होंने कहा कि इस पर सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी और इस गुत्थी को सुलझाने का काम करेगी। इससे पहले राठौड़ ने गुर्जर आरक्षण मामले को उठाते हुए कहा कि तीन दिन पहले ही गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैसला ने आरक्षण को लेकर चेतावनी दी है। गुर्जर समाज के सड़कों पर उतरने पर जन परेशानी होगी, इसके मद्देनजर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गुर्जर आरक्षण के पक्षधर हैं या नहीं।
 

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment