प्रियंका के आने से कांग्रेस के साथ युवा और जुड़ेंगे-पायलट

Last Updated 24 Jan 2019 04:27:37 PM IST

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस को भाजपा से ज्यादा लोकतांत्रिक बताते हुए दावा किया कि प्रियंका को पार्टी का महासचिव बनाने से पार्टी के साथ युवा ज्यादा से ज्यादा जुड़ेंगे।


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर साहित्य उत्सव में पायलट से पूछे गये सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रियंका के आने से पार्टी और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि प्रियंका को पार्टी महासचिव सही समय पर बनाया गया है तथा आगामी लोकसभा चुनाव में इसका असर दिखाई देगा। राजनीति में राहुल को असफल बताये जाने के बारे में पूछे गये सवाल पर पायलट ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव नतीजों ने राहुल को सही साबित किया है। अगले लोकसभा चुनाव में भी अच्छे नतीजे आयेंगे।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रियंका को राहुल के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं होगी। पिछले चुनाव में प्रियंका ने दो लोकसभा क्षेत्रों में एक अच्छे प्रचारक के तौर पर काम किया था।



केंद्र में भाजपा सरकार पर लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसी की भी हो लेकिन लोकतांत्रिक संस्थाओं को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ योजना को अच्छी बताते हुए कहा कि यह योजना अच्छी है, लेकिन इसका क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ अच्छे सम्बन्ध बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार चलाने में जहां गहलोत का अनुभव काम आ रहा है, वहीं मुझे भी बहुत कुछ सीखने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि नयी तकनीक को समझकर उसका उपयोग किया जाना चाहिए। बहुत बार गलत समझ के कारण तकनीक का सही उपयोग नहीं हो पाता जबकि नौकरी खाने वाले के रूप में माने जाना वाला कम्प्यूटर आज कई नौकरियां दे रहा है।

 

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment