जयपुर में बोले राहुल, मोदी साढ़े चार साल में नहीं कर पाए, हमने 2 दिन में की किसानों की कर्जमाफी

Last Updated 09 Jan 2019 03:35:32 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफी को पहला कदम बताते हुए कहा है कि दूसरी हरित क्रांति के जरिए खेतों में फूड प्रोसेसिंग संयंत्र लगाकर किसानों, नौजवानों को फ्रंटफुट पर आकर छक्का लगाने का मौका दिया जायेगा।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

चुनाव जीतने और किसानों की कर्जमाफी की घोषणा के बाद पहली बार जयपुर आये राहुल गांधी ने आज यहां कहा कि किसानों का कर्जमाफ माफ कर हमने न्याय का काम किया है। हमने दिखा दिया कि जो काम नरेंद्र मोदी साढ़े चार साल में नहीं कर पाये वो हमने दो दिन में कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री बैकफुट पर किसानों को कर्जमाफी और युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं लेकिन फ्रंटफुट पर कभी नहीं आते। उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही यह दिखा दिया कि हम फ्रंटफुट पर खेलकर छक्का लगाते हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी ने साढ़े चार साल में किसानों की कर्जमाफी और रोजगार के लिए कुछ नहीं किया। लोग पूरी तरह थक चुके हैं नोटबंदी और जीएसटी के कारण छोटे दुकानदारों को नष्ट कर दिया हैं। बैंक का पैसा अनिल अम्बानी सहित पन्द्रह लोगों का कर्जमाफ कर पूरा कर दिया हैं। अब समय आ गया हैं कि युवाओं और किसानों को फ्रंट फुट पर खेलकर छक्के मारने होंगे। हम बैंकों के दरवाजे खोलेंगे और शक्ति का पूरा उपयोग करेंगे।

राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि हमने जब संसद में सवाल पूछे तो छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर जिम्मेदारी छोड़कर जनता की अदालत से भाग गये। उन्होंने भी ढाई घंटे भाषण दिया लेकिन जवाब नहीं दे पाई। ‘चौकीदार ने चोरी की है और चौकीदार डरकर भाग गया।’

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल विमान का सौदा करने में लगे वायुसेना अधिकारी और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से एक बार भी यह क्यों नहीं पूछा गया कि एचएएल के साथ सौदा रद्द क्यों किया गया।

राजस्थान में सरकार को आम जन की बताते हुए उन्होंने कहा कि जनता के लिए मंत्रियों के दरवाजे चौबीस घंटे खुले रहेंगे और जनता और कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनने को नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो आपका मेरे से संबंध है।

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment