राजस्थान: हिंसक घटनाओं में मारे गए आदिल सुपुर्द-ए-खाक, कई क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी

Last Updated 11 Sep 2017 11:02:26 AM IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामगंज थाना क्षेत्र में फायरिंग में शुक्रवार की रात हुई हिंसक घटनाओं में मारे गये आदिल को आज सुपुर्द ए खाक कर दिया गया.


फाइल फोटो

इसके साथ ही दो दिन से जारी गतिरोध समाप्त हो गया है, हालांकि जयपुर के चार थाना इलाकों में कर्फ्यू आज तीसरे दिन भी जारी है.
    
जयपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय के अधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि हिसंक घटनाओं में मारे गये आदिल के परिजनों ने शव ले लिया और बाद में उसे उसे सुपुर्द ए खाक कर दिया.

जिला प्रशासन और फायरिंग में मृत युवक के परिजनों के बीच आज तडके बनी सहमति के बाद कडी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया था.
    
इधर पुलिस सूत्रों के अनुसार आदिल के परिजनों की रजामंदी के बाद मेडिकल बोर्ड से शव पोस्टमार्टम करवाया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव उसके घर पर पहुंचा जहां कुछ समय रखने के बाद जनाजा रवाना हुआ. सुपुर्द ए खाक के दौरान शान्ति समिति के सदस्य, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे.

उन्होंने बताया कि रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक और गलता गेट थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू अभी भी जारी है. कर्फ्यू में ढील देने के बारे में वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद निर्णय लेंगे. फिलहाल कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय नहीं लिया गया है. शान्ति समिति ने जयपुर पुलिस आयुक्त से कर्फ्यू में ढील देने की मांग की है.


  

मुस्लिम समाज की कमेटी आदिल के परिजन को एक करोड़ रूपये मुआवजा, आश्रित परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी देने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्वाई करने के बाद ही शव को लेने की मांग पुलिस के समक्ष रखी थी. दोनों पक्षों में क्या सहमति हुई है फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया है.

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है वहां स्थित सरकारी और निजी स्कूलों में आज भी अवकाश रहा. वहीं दूसरी ओर जयपुर सम्भागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह की ओर से जारी आदेश के तहत जयपुर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के 14 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं आज रात 11.59 बजे तक अस्थाई तौर पर बंद रहेंगी.

गौरतलब है कि गत शुक्रवार की रात को एक पुलिसकर्मी द्वारा अतिक्रमण हटाने जाने के दौरान मोटर साइकिल सवार दम्पति से तकरार के बाद हिंसक घटनाएं हुई थीं. हिसंक घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी और नौ लोग घायल हुए. घटनाओं के बाद एहतियात के तौर पर जयपुर के रामगंज थाना इलाके समेत चार थाना क्षेत्रों कर्फ्यू  लगा दिया था.

 

 

 

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment