ऑपरेशन के दौरान प्रसूता को छोड़ लड़ते रहे डाक्टर, शिशु की मौत, हाई कोर्ट ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

Last Updated 30 Aug 2017 04:21:22 PM IST

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में एक गर्भवती महिला की सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थियेटर में डाक्टरों की कहासुनी के बीच गर्भस्थ शिशु की मौत को लेकर आज हाईकोर्ट ने न्यायिक जांच के आदेश दिए है.




आपरेशन के दौरान गर्भस्थ शिशु की मौत के न्यायिक आदेश

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास की खण्डपीठ ने इस मामले की जांच अतिरिक्त जिला कलेक्टर मानाराम पटेल द्वारा करने तथा इसकी मॉनटरिंग जिला कलेक्टर द्वारा करने के आदेश देते हुए फेयर रिपोर्ट चार सितम्बर को पेश करने के निर्देश दिए है.
      
खण्डपीठ ने राजय सरकार द्वारा इस मामले की जांच हेतु गठित जांच कमेटी में भी एक न्यायिक अधिकारी  नियुक्त करने के निर्देश देते हुए एम एस सिंघवी को न्याय मिा नियुक्त किया है.

उललेखनीय है कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर राजस्थान उच्च न्यायालय ने इस पर स्वत: संज्ञान लेते हुये विधिक सेवा समिति को आज दो बजे तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये थे और इस पर सुनवाई कर यह आदेश दिए हैं.

उम्मेद अस्पताल में कल गर्भवती महिला का सर्जरी प्रसव कराते समय पेट काटने के बाद दो डॉक्टरों में तू-तू मैं-मैं हो गई और देरी के कारण गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी. डाक्टरों के मध्य हुई कहासुनी कैमरे में रिकार्ड हो गई.
           
हांलाकि इस घटना के दोनों आरोपी डाक्टरों को तुरंत हटा दिया गया था और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

देखें वीडियो

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment