मैं अलग ही मिट्टी का बना हूं : मोदी

Last Updated 30 Aug 2017 01:38:34 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने चुनौती भरे अंदाज में कहा, ‘मैं अलग ही मिट्टी का बना हूं.’ इसलिए उनकी सरकार को चुनौतियों को चुनने और चुनौतियों को चुनौती देने की आदत है.


उदयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर के खेलगांव में आयोजित एक सभा में भाषण देते हुए.

यही कारण है कि उनकी सरकार जो कहती है, वह करती है. पुरानी सरकार की तरह केवल अखबारों में विज्ञापन छपवाने और माला पहनने में विश्वास नहीं करती. इसका ही परिणाम है कि तीन साल के भीतर जितनी परियोजनाएं शुरू की गई, वह समय से पूरी हुई. धरती की काली लकीरें ही जीवन में रोशनी भरती हैं. अर्थात सड़कों की काली पट्टियां आर्थिक विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर के खेलगांव में आयोजित एक सभा में कहा कि यह मेवाड़ महाराणा प्रताप की वीर भूमि भी है और मीरा की भक्ति की भूमि भी है. उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में बाढ़ को लेकर मुसीबतें आई और बहुत नुकसान हुआ. केंद्र सरकार से आई एक उच्चस्तरीय समिति ने यहां का दौरा किया है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार इस मामले में राजस्थान के बाढ़ पीड़ितों के साथ है. उन्होंने कहा कि बुराइयों को खत्म करने के लिए एक चुनौती के रूप में लेना है और इसमें ताकत लगानी है.

उन्होंने एक उदाहरण के माध्यम से यह समझाने की कोशिश की कि कोटा में जिस चम्बल नदी पर पुल बनाने के लिए पुरानी सरकार ने 2006 में घोषणा की थी कि वह 2017 तक नहीं बना पाई, 11 साल लग गए. उनकी सरकार ने यह पुल एक साल के भीतर तैयार किया और तीन सौ करोड़ की लागत को कम करके 256 करोड़ रुपए में ही बना दिया. यही कारण है कि उनकी सरकार आने के बाद राजस्थान में 56 सौ करोड़ रुपए की 11 सड़क परियोजनाएं जो शुरू की थीं, उनका आज वह लोकार्पण कर रहे हैं.

चायवाला भी कमाएगा
मोदी ने कहा कि सड़क और रेल के साथ-साथ ऑप्टिकल फाइबर देश की तस्वीर को बदल देगा. शहर से लेकर गांव तक किसान से लेकर मजदूर तक सभी रोजगार और कामधंधों से परिपूर्ण हो जाएंगे. पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. पर्यटन के लिए जब आएंगे तो सब्जी वाला भी कमाएगा, राशन वाला भी कमाएगा, होटल वाला भी कमाएगा तो चाय वाला भी कमाएगा.

विनोद श्रीवास्तव
समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment