उदयपुर: आर्थिक समृद्धि के लिए ढांचागत विकास जरूरी:मोदी

Last Updated 29 Aug 2017 01:35:51 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने उदयपुर में आज कहा कि 15000 करोड़ की जिन परियोजनाओं का वह यहां उद्घाटन और शिलान्यास कर रहें हैं वे राजस्थान की तकदीर बदल देंगी.


पीएम ने 15,000 करोड़ के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आर्थिक समृद्धि के लिए ढांचागत विकास को बड़ी चुनौती बताते हुए आज कहा कि 15000 करोड़ की जिन  परियोजनाओं का वह यहां उद्घाटन और शिलान्यास कर रहें हैं वे राजस्थान की तकदीर बदल देंगी. 

मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए कहा कि आधुनिक विकास एक चुनौती है और उनकी सरकार इससे निपटेगी और आर्थिक समृद्धि के लिए तेजी से ढांचागत विकास करेगी.
      
उन्होंने कहा कि सरकार ढांचागत विकास की परियोजनाओं पर राजनीतिक रोटियां नहीं सेकती है बल्कि समय पर परियोजनाओं को पूरा करती है. उनका कहना था कि राजस्थान में चंबल नदी पर केबल आधारित पुल का निर्माण 2006 में शुरू हो गया था लेकिन पिछली सरकारों ने इसे महत्व नहीं दिया.  

हमारी सरकार ने 278 करोड़ रूपये लागत वाली इस परियोजना को 2014 में फिर से हाथ में लिया और आज उसे राजस्थान की जनता को समर्पित कर दिया. उन्होंने कहा जो काम 11 वर्षों में नहीं हुआ उनकी सरकार ने उसे अपने तीन साल के कार्यकाल में पूरा करके दिखाया. 

मोदी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारें सिर्फ चुनावों के समय जनता को लुभाने के लिए घोषणायें करती रहीं है. पूरा देश इस बुराइ को जानता है और सरकार इसे समाप्त करना चाहती है.
       
उन्होंने कहा कि अच्छी सड़के बनने से राजस्थान में पर्यटक आयेंगे और राज्य का तेजी से विकास होगा.

इससे पहले भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से उदयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे और कुछ समय बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से खेलगांव मैदान के लिए रवाना हो गये. प्रधानमंत्री के साथ सड़क परिवहन, राज मार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी आये हैं.     

     
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर  प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राज मार्ग की ओर से लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन किया. मंच पर पहुंचने पर सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल, केन्द्रीय मंत्री पी पी चौधरी तथा राजे मंत्रिमंडल के सदस्यों ने उनका स्वागत किया.
    
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. मोदी बारिश के बीच कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.
     
प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए उदयपुर हवाई अड्डे, कार्यक्रम स्थलों तथा पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment