Andhra Pradesh Assembly Elections : TDP ने पांच विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले

Last Updated 22 Apr 2024 07:02:15 AM IST

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) ने आंध्र प्रदेश में अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।


नरसापुरम से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद के. रघु राम कृष्ण राजू को मौजूदा विधायक मंथेना राम राजू की जगह पश्चिम गोदावरी जिले के उंडी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

उंडी नरसापुरम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां से कृष्णा राजू 2019 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर चुने गए थे, लेकिन पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की खुलेआम आलोचना करके 2020 में विद्रोह का झंडा बुलंद किया।

टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को कृष्णा राजू को बी-फॉर्म सौंपा। भाजपा द्वारा उसी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने के बाद 5 अप्रैल को वह टीडीपी में शामिल हो गए थे।

वह इस साल फरवरी में वाईएसआरसीपी से इस्तीफा देकर भाजपा मे आये थे। हालांकि, भाजपा ने श्रीनिवास वर्मा को मैदान में उतारने का फैसला किया।

टीडीपी ने अल्लूरी सीतारमा राजू जिले के पडेरू निर्वाचन क्षेत्र में भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है।

पूर्व सरकारी शिक्षक के. वेंकट रमेश नायडू के टिकट की पुष्टि करने के बाद टीडीपी नेतृत्व ने पूर्व विधायक और पडेरू के टीडीपी प्रभारी गिद्दी ईश्वरी को फिर से टिकट दिया है।

जब से रमेश नायडू को टीडीपी उम्मीदवार घोषित किया गया है, तब से ईश्वरी के समर्थक विरोध रैलियां और धरना दे रहे हैं और मांग कर रहे थे कि पार्टी आलाकमान अपने फैसले पर पुनर्विचार करे। पार्टी नेतृत्व के फैसले से नाराज होकर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने 2014 के चुनाव में वाईएसआरसीपी के टिकट पर पडेरू सीट जीती थी, लेकिन 2017 में टीडीपी में शामिल हो गईं। उन्होंने 2019 में टीडीपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन वाईएसआरसीपी की के. भाग्य लक्ष्मी से हार गईं।

एक अन्य महत्वपूर्ण बदलाव में, टीडीपी ने पूर्व मंत्री बंडारू सत्यनारायण मूर्ति को मदुगुला विधानसभा टिकट फिर से आवंटित किया। पार्टी ने पहले अनाकापल्ली जिले के इस निर्वाचन क्षेत्र से पायला प्रसाद राव को उम्मीदवार घोषित किया था। सत्यनारायण मूर्ति पेंडुर्थी सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, लेकिन टीडीपी ने सीट-बंटवारे के समझौते के तहत यह सीट अपने सहयोगी जन सेना को आवंटित कर दी।

इसके बाद से उन्होंने खुद को पार्टी कार्यक्रमों से दूर रखा है।

श्री सत्य साईं जिले के मदाकासिरा (एससी) निर्वाचन क्षेत्र में टीडीपी ने अपने उम्मीदवार अनिल कुमार को बदल दिया। पार्टी के भीतर एक समूह के दबाव के बाद, नायडू ने उनकी जगह अनंतपुर जिले में टीडीपी के दलित विंग के प्रमुख एम.एस. राजू को उतारने का घोषणा की है।

पार्टी ने तिरूपति जिले के वेंकटगिरी निर्वाचन क्षेत्र से भी अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी नेतृत्व ने पहले पूर्व विधायक के. रामकृष्ण की बेटी लक्ष्मी प्रिया को अपना उम्मीदवार नामित किया था। अब टिकट रामकृष्ण को आवंटित किया गया है।

आईएएनएस
अमरावती


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment