गुजरात की पारुल यूनिवर्सिटी में राजस्थान के छात्र ने की खुदकुशी

Last Updated 07 Apr 2024 04:12:28 PM IST

गुजरात के वडोदरा में पारुल यूनिवर्सिटी परिसर की इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगाकर एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने रविवार को बताया की मृतक छात्र राजस्थान का निवासी है।


पारुल यूनिवर्सिटी में छात्र ने की खुदकुशी

यूनिवर्सिटी में घटना शनिवार रात घटी। आत्महत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और जांच जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, वडोदरा की पारुल यूनिवर्सिटी हाल ही में विवादों का केंद्र रही है। फरवरी में यूनिवर्सिटी नस्लीय भेदभाव के लिए सुर्खियों में आई थी। अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज कार्यक्रम में शामिल अफ्रीकी छात्रों को नस्लीय भेदभाव का सामना करना पड़ा था। यूनिवर्सिटी परिसर में उनके साथ दुर्व्यवहार, हाथापाई की गई और हमला किया गया था। इससे भारत में उनकी शैक्षणिक यात्रा प्रभावित हुई।

इसके बाद मार्च में गुजरात हाईकोर्ट ने 38 अयोग्य छात्रों को प्रवेश देने के लिए प्रशासन की निंदा की। कोर्ट ने एक निर्णायक कदम में, यूनिवर्सिटी को दो हफ्तों के भीतर प्रत्येक प्रभावित छात्र को पूरी फीस, ब्याज और हर्जाने के साथ, कुल 10 लाख रुपये वापस करने का आदेश दिया था। मामले में संभावित झूठी गवाही के लिए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार की भी जांच की गई, साथ ही एक हलफनामा जमा करने का निर्देश भी दिया गया था।

 

 

आईएएनएस
वडोदरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment