तृणमूल बंगाल में एनआईए की 'ज्यादतियों' की शिकायत लेकर चुनाव आयोग जाएगी

Last Updated 07 Apr 2024 08:20:36 AM IST

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक वर्ग द्वारा की गई "ज्यादतियों" की शिकायत के साथ भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) जाने का फैसला किया है।


सूत्रों ने कहा कि तृणमूल पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करने के बजाय सीधे नई दिल्ली में ईसीआई से संपर्क करेगी।

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “हमने ईसीआई से मिलने का समय मांगा है। तृणमूल के दो राज्यसभा सदस्य ईसीआई को ज्ञापन सौंपेंगे।”

उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा, पश्चिम बंगाल की वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और तृणमूल महासचिव कुणाल घोष सहित तृणमूल कांग्रेस का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को भूपतिनगर का दौरा करेगा और लोगों से बात करेगा और जानेगा कि लोगों और एनआईए टीम के बीच क्या बातचीत हुई।

इससे पहले, एनआईए टीम पर पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में स्थानीय लोगों द्वारा हमला किया गया था, जब वे दिसंबर 2022 में भूपतिनगर में एक विस्फोट में शामिल होने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं बलाई चरण मैती और मोनोब्रत जाना को हिरासत में लेने के बाद लौट रहे थे। उस विस्फोट में तीन लोग मारे गए थे।

पश्चिम बंगाल में तीन महीने में केंद्रीय जांच एजेंसी पर यह दूसरा हमला था।

5 जनवरी को संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमला किया था, जिसमें तृणमूल नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया है।

हमले के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना के लिए एनआईए को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि एनआईए ने भूपतिनगर में महिलाओं को परेशान किया।

 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment