Himachal Political crisis : हिमाचल के दो मंत्री कैबिनेट बैठक बीच में ही छोड़कर गए

Last Updated 03 Mar 2024 07:34:44 AM IST

Himachal Political crisis : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान शनिवार को जबरदस्त नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला और नीतिगत फैसलों को लेकर ‘तीखी बहस’ के बाद मंत्री जगत नेगी और रोहित ठाकुर बीच में ही बैठक छोड़कर चले गए।


हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

सूत्रों ने बताया, हालांकि उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री द्वारा कथित तौर पर मनाए जाने के बाद शिक्षा मंत्री ठाकुर बैठक में वापस लौट आए।

कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में अपने छह विधायकों द्वारा राज्यसभा चुनाव में राज्य की एकमात्र सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन को वोट देने के बाद राज्य में उत्पन्न हुए राजनीतिक संकट को दूर करने का प्रयास कर रही है।

राजस्व मंत्री नेगी ने कहा, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में बैठक निर्धारित समय पूर्वाह्न 11 बजे के बजाय अपराह्न लगभग 12.30 बजे शुरू हुई थी।

उन्होंने कहा, उन्हें किसी और कार्यक्रम में जाना था और उन्हें देर हो रही थी, इसलिए वह बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे। ठाकुर ने कहा, वह किसी से मिलने के लिए कुछ देर के लिए बैठक छोड़कर चले गए थे लेकिन बाद में वापस लौट आए थे।

मंत्रियों के जाने से पहले कुछ नीतिगत निर्णयों पर ‘तीखी बहस’ हुई थी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि राजनीति समझौतों का खेल है और पार्टी के हित में बेहतर समझ होनी चाहिए।

इससे पहले दिन में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के बागी विधायक राजेंद्र राणा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री सुक्खू की कार्यशैली से ‘घुटन महसूस कर रहे’ पार्टी के नौ और विधायक उनके संपर्क में हैं।

राणा ने कांग्रेस के पांच अन्य विधायकों के साथ राज्यसभा चुनावों में ‘क्रॉस वोटिंग’ की थी। इस बीच, मंत्रिमंडल ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए आबकारी नीति को मंजूरी दे दी।

भाषा
शिमला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment