Karnataka Election 2023: सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने कहा- मैं कर्नाटक चुनाव नहीं लड़ूंगा

Last Updated 01 Apr 2023 04:32:17 PM IST

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।


वरुण निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक यतींद्र ने 2018 के विधानसभा चुनाव में इसी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। लेकिन, इस बार सिद्धारमैया वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और इस बात को लेकर उत्सुकता थी कि यतींद्र किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

यतींद्र ने समझाया, मैं किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैंने जनवरी से अपने पिता सिद्धारमैया के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया है। वरुणा निर्वाचन क्षेत्र किसी व्यक्ति का नहीं है। मैंने अपने पिता के लिए अपनी सीट का त्याग नहीं किया है। मतदाता निर्वाचन क्षेत्र के मालिक हैं।

यह मेरे पिता का आखिरी चुनाव है और वरुणा निर्वाचन क्षेत्र के लोग चाहते थे कि वह चुनाव लड़ें। यतींद्र ने वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से 45,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। उन्होंने विनम्र और पारस्परिक व्यवहार के लिए निर्वाचन क्षेत्र में अपने लिए एक अच्छा नाम कमाया है। यतींद्र पेशे से डॉक्टर हैं।

सूत्रों ने बताया कि, चूंकि सिद्धारमैया राज्य भर में चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे, इसलिए उनके बेटे ने वरुण निर्वाचन क्षेत्र से उनकी जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी संभाली।

सूत्रों का कहना है कि सिद्धारमैया ने 2018 में मुख्यमंत्री पद की दौड़ से उन्हें बाहर करने के लिए कोराटागेरे निर्वाचन क्षेत्र से जी. परमेश्वर की हार सुनिश्चित की थी। इसी तरह, सिद्धारमैया ने राज्य के पार्टी अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार पर कड़ा रुख अपनाया था और उन्हें लंबे समय तक कैबिनेट में शामिल नहीं किया था। इन दिनों वह उनसे मुख्यमंत्री पद के लिए होड़ कर रहे हैं।

विभिन्न फेक्टर्स को ध्यान में रखते हुए, सिद्धारमैया की टीम कोई जोखिम नहीं ले रही है और उनके लिए सुरक्षित सीट का चयन कर रही है। हालांकि राजनीतिक हलकों का कहना है कि वरुणा विधानसभा क्षेत्र में कुछ भी हो सकता है।

आईएएनएस
मांड्या (कर्नाटक)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment