वायनाड में राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन

Last Updated 25 Mar 2023 07:25:03 AM IST

गुजरात की सूरत कोर्ट ने आपराधिक मानहानि मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी माना और इसके बाद उनकी केरल के वायनाड से संसद की सदस्यता चली गई।


वायनाड में राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ सैकड़ों लोग विभिन्न शहरों में सड़कों पर उतर आए। वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न शहरों में कालपेट्टा के विधायक टी. सिद्दीकी, जिला पार्टी अध्यक्ष एन.डी. अपाचेन और कई अन्य सहित स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं।

कलपेट्टा में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बीएसएनएल के कार्यालय में घुसने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। सिद्दीकी ने कहा, वायनाड गांधी को बहुत प्रिय है,और जब वह इस सप्ताह की शुरुआत में कर्नाटक में थे, तो उन्होंने यहां एक त्वरित यात्रा की। जब वह इस बार यहां आए तो उन्होंने बैठकों और कार्यों में भाग लिया क्योंकि वह यहां अपने लोगों के साथ गहराई से जुड़े हुए हैं।

विभिन्न कस्बों में प्रदर्शनकारियों ने भाजपा विरोधी नारे लगाए और केंद्र की सत्ताधारी पार्टी को चेतावनी दी कि अब उनके धैर्य की परीक्षा न लें।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां से साल 2019 के लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड 64.67 प्रतिशत मतदान हासिल कर जीत दर्ज की थी। राहुल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार को आश्चर्यजनक अंतर से हराया था।

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment