Punjab Election Results 2022: पंजाब में 'आप' की बाजी; CM चन्नी, कप्तान और सिद्धू सभी पीछे

Last Updated 10 Mar 2022 10:14:58 AM IST

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना के शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी (आप) 90 सीटों पर आगे चल रही है।


पंजाब नतीजे: 'AAP' की बाजी

शुरुआती रुझान के अनुसार, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौड़ दोनों विधानसभा सीटों पर पीछे चल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, अमरिंदर सिंह और राजिंदर कौर भट्टल भी अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी जलालाबाद सीट पर करीब 2000 मतों से पीछे चल रहे हैं।

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया अमृतसर पूर्व सीट पर पीछे चल रहे हैं। यहां से ‘आप’ की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर आगे चल रही हैं।

वहीं, ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी सीट पर 26,516 मतों से आगे चले रहे हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर 12 बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) 90 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 13 सीटों पर, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) आठ सीट पर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पांच सीट पर और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) दो सीट पर आगे चल रही हैं। वहीं, एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है।

पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से मतगणना चल रही है।

‘आप’ के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि दिल्ली के बाद उनकी पार्टी पंजाब में जीत हासिल कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के लोगों को पिछली सरकारों के शासन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था और उनकी उम्मीदें ‘आप’ पर टिकी हैं।’’ उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए एक नई शुरुआत हुई है और राज्य अब समृद्ध होगा।

कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘इन दलों ने कभी आम जनता के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया।’’

धूरी में ‘आप’ के समर्थक सुखविंदर सिंह ने कहा, ‘‘रुझान में हमारी पार्टी को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है और यह दर्शाता है कि पंजाब के लोगों ने शासन के दिल्ली मॉडल में विश्वास दिखाया है।’’

खरड़ विधानसभा क्षेत्र में ‘आप’ के समर्थक लखविंदर ढोल की थाप पर नाचते नजर आए।

पार्टी के बाकी समर्थकों को मिठाइयां बांटते हुए उन्होंने कहा, ‘‘वे दल जो कल तक चुनाव बाद के उन सर्वेक्षणों पर सवाल उठा रहे थे, जिसमें ‘आप’ को स्पष्ट बहुमत दिखाया गया था, उनके पास कहने को अब कुछ नहीं है।’’

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment