Money Laundering Case: रामदास अठावले ने की महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग

Last Updated 09 Mar 2022 04:30:52 PM IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को कहा कि धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के मद्देनजर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को इस्तीफा दे देना चाहिए।


रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख ने पत्रकारों से कहा कि एक मंत्री को बर्खास्त करने की जरूरत है लेकिन उन्हें पद से नहीं हटाया जा रहा है और ऐसा करके महाराष्ट्र की परंपरा को कलंकित किया जा रहा है।

अठावले ने कहा, ‘‘जब वह (मलिक) जेल में हों, तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए और अदालत के सामने जो भी सबूत हैं उन्हें पेश करना चाहिए। महा विकास आघाड़ी (एमवीए) का यह रूख कि मलिक इस्तीफा नहीं देंगे, बहुत गलत है।’’

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार सब कुछ जानते हैं और उन्हें मलिक का इस्तीफा मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मलिक को महाराष्ट्र कैबिनेट से हटाने संबंधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मांग का पूरा समर्थन करती है।

ईडी ने राकांपा नेता मलिक को 23 फरवरी को भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। वह इस समय न्यायिक हिरासत में हैं।

भाजपा मलिक के इस्तीफे की पुरजोर मांग करती रही है। लेकिन, एमवीए नेताओं ने इस मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मलिक को भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का कथित दुरुपयोग करते हुए गलत तरीके से निशाना बनाया गया है।

इस बीच, अठावले ने विश्वास जताया कि भाजपा उन पांच राज्यों में से चार में सत्ता में वापस आएगी, जहां हाल में विधानसभा चुनाव हुए थे।

पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में मतगणना बृहस्पतिवार को होगी।

 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment