मणिपुर : दूसरे चरण में 76 फीसदी वोटिंग, कुछ स्थानों पर हिंसा

Last Updated 06 Mar 2022 01:49:15 AM IST

मणिपुर में शनिवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 22 सीटों पर 76.04 प्रतिशत मतदान हुआ।


मणिपुर : दूसरे चरण में 76 फीसदी वोटिंग, कुछ स्थानों पर हिंसा

चुनाव से पहले और बाद में कुछ स्थानों पर हिंसा की घटनाएं भी सामने आईं। कड़ी सुरक्षा और कोरोना प्रोटोकॉल के सख्त पालन के बीच राज्य के छह जिलों के 1,247 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। इस चरण में कुल 8.38 लाख मतदाता हैं।

अधिकारियों ने बताया, सेनापति जिले में सबसे अधिक 82.02 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद थौबल जिले में 78 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला। थौबल में 10 विधानसभा सीट हैं। तीन विधानसभा सीटों वाले तामेंगलोंग जिले में सबसे कम 66.40 प्रतिशत मतदान हुआ। पुलिस ने बताया, सेनापति जिले के करोंग विधानसभा क्षेत्र के नगामजू मतदान केंद्र पर तैनात सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर दो लोगों पर गोलियां चलाईं, जिससे कुछ स्थानों पर हिंसा के कारण मतदान प्रभावित हुआ। भाजपा उम्मीदवार के चुनाव एजेंट ने मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी के पास दर्ज शिकायत दर्ज कराकर घटना की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया, नगामजू मतदान केंद्र पर मतदान रोक दिया गया। दूसरे चरण का मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले मणिपुर के कुछ स्थानों पर हिंसा भी भड़क उठी, क्योंकि कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कथित तौर पर भाजपा समर्थक को गोली मार दी, जबकि भाजपा के एक निष्कासित नेता के आवास के बाहर देसी बम फटने की घटना भी सामने आई।

पुलिस ने बताया, 25 वर्षीय एल. अमुबा सिंह ने शनिवार तड़के गोली लगने के बाद यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। इंफाल पश्चिम जिले के लाम्फेल इलाके में शुक्रवार रात अज्ञात बदमाशों ने भाजपा से निष्कासित नेता सीएच बिजॉय के आवास पर एक देसी बम फेंका।

भाषा
इंफाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment