नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई पर भड़के संजय राउत, भाजपा को दी चेतावनी, बोले- याद रखना 2024 के बाद तुम्हारी भी जांच होगी

Last Updated 23 Feb 2022 12:01:02 PM IST

नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई के बाद संजय राउत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि, एक मंत्री को जिस तरह से ले ईडी ले गई है, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है।


संजय राउत (फाइल फोटो)

संजय राउत ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को जिस तरह से ईडी के लोग उनके घर में जाकर लेकर गए हैं, यह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है। पुराने मामलों को निकालकर सबकी जांच हो रही है। आप जांच कर सकते हैं। 2024 के बाद आप की भी जांच होगी।'

राउत ने आगे कह, 'आने वाले दिनों में मैं सभी खुलासे करने जा रहा हूं। इसके लिए मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। मैं एक-एक अफ़सर को एक्सपोज करूंगा।

बता दें कि एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के घर पर सुबह करीब 6 बजे पहुंची और उन्हें बुधवार सुबह यहां पूछताछ के लिए ले आई। ईडी के अधिकारियों की एक टीम मलिक से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने हाल के दिनों में पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई प्रमुख समीर वानखेड़े और ईडी के खिलाफ कई खुलासे किए थे।

मलिक को एजेंसी के अधिकारियों द्वारा ले जाने के तुरंत बाद, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, राज्य अध्यक्ष और मंत्री जयंत पाटिल, सांसद सुप्रिया सुले, प्रवक्ता विद्या चव्हाण, विधायक रोहित पवार, शिवसेना सांसद संजय राउत और किसान नेता किशोर तिवारी और अन्य ने शिवसेना-राकांपा नेताओं को 'चुनिंदा' निशाना बनाने के लिए ईडी की खिंचाई की।

एनसीपी नेता सुप्रिया सूले ने कहा, 'आज सुबह नवाब मलिक के यहां ईडी के लोग आए थे। बहुत दिनों से बीजेपी के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ ईडी का नोटिस आएगा। आज वह हो गया है।'

सूले ने कहा, 'महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ईडी अपने दफ़्तर लेकर गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।'

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक ईडी के दायरे में आने वाले दूसरे राकांपा मंत्री हैं। इससे पहले पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख 1 नवंबर, 2021 को एजेंसी में गए थे, उन्हें अगली सुबह गिरफ्तार कर लिया गया और वह अब तक हिरासत में हैं।

पिछले हफ्ते, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई में भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर और उसके रिश्तेदारों से जुड़ी कुछ संपत्तियों पर छापा मारा था।

पांच दिन पहले ईडी ने डॉन के छोटे भाई इकबाल इब्राहिम कासकर को उसके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

हालांकि, भाजपा के विधायक अतुल भटकलकर और राम कदम ने कहा कि पार्टी ने मलिक और माफिया डॉन के बीच एक कथित व्यापारिक सौदे का पूरा ब्योरा पहले ही सौंप दिया है।

भटकलकर ने मांग की थी कि अगर जांच में मलिक के व्यापारिक सौदे साबित होते हैं या राकांपा नेता माफिया के लिए 'मोर्चे' के रूप में काम करते पाए जाते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

एजेंसी से 'कॉल' की आशंका जताते हुए मलिक ने पहले कहा था कि जब भी ईडी के अधिकारी आएंगे, तो मैं उनका स्वागत करूंगा।

 

 

ऐजेंसी
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment