कर्नाटक : बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या को लेकर शिवमोगा में तनाव, स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा

Last Updated 21 Feb 2022 12:50:06 PM IST

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बजरंग दल के 23 वर्षीय पदाधिकारी की हत्या के बाद सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।


(फाइल फोटो)

शिवमोगा को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर माना जाता है। हिंसा की एक घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है।

बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के डर से शिवमोगा शहर को पुलिस के गढ़ में तब्दील कर दिया गया है।

हर्ष के रूप में पहचाने जाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार देर रात भारती कॉलोनी में रविवर्मा स्ट्रीट के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई।

हर्ष एक दर्जी थे और जिले में समन्वयक का पद संभालते थे।

कार में आए बदमाशों ने उसका पीछा किया और घातक हथियारों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। हालांकि हर्ष को मेगन अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। हर्ष बजरंग दल और विहिप की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे। वह गणेश उत्सव और विसर्जन समारोह में सबसे आगे रहते थे। घटना के तुरंत बाद तनावपूर्ण स्थिति बन गई।

हर्ष ने कथित तौर पर दूसरे धर्म को अपशब्द देते हुए एक पोस्ट डाली थी और उसके खिलाफ डोड्डापेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे थे।

हत्या के बाद हजारों हिंदू कार्यकर्ता मेगन अस्पताल के पास जमा हो गए और पुलिस को स्थिति को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिले के सिगेहट्टी इलाके से पथराव की घटनाओं की सूचना मिलने पर डीआईपी (पूर्व) त्यागराजन और पुलिस अधीक्षक (एसपी) लक्ष्मी प्रसाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे।

जिले में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त बल को बुलाया गया है और पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शिवमोग्गा के सिगेहट्टी में तीन बाइक और एक मालवाहक वाहन को आग के हवाले कर दिया गया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने सोमवार को कहा, "23 वर्षीय युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। मैं शिवमोगा गया था और मैं उसके परिवार से भी मिला हूं। मैंने उसके माता-पिता और बहन को आश्वासन दिया है कि मैं मृत व्यक्ति को वापस नहीं ला सकता, लेकिन हत्यारों को नहीं बख्शेंगे। उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।"

उन्होंने कहा, "हिजाब मुद्दे का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है और यह अलग कारणों से हुआ है। शिवमोग्गा एक संवेदनशील शहर है। घटना मुख्य सड़क पर हुई है और पुलिस हाई अलर्ट पर है। हमारे पास सुराग है, जल्द ही वे गिरफ्तार होंगे। मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। सभी उपाय किए गए हैं, लोग उत्तेजित न हों। सरकार मृत व्यक्ति को न्याय देगी। हत्यारों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है, जल्द ही हम इस पर अपडेट देंगे।"
 

आईएएनएस
शिवमोगा (कर्नाटक)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment