हिजाब याचिकाकर्ता का आरोप, संघ परिवार के गुंडों ने मेरे भाई पर किया हमला

Last Updated 22 Feb 2022 01:13:59 PM IST

हिजाब मामले की याचिकाकर्ताओं में से एक हाजरा शिफा ने आरोप लगाया है कि संघ परिवार के गुंडों ने सोमवार को उनके भाई पर हमला किया। उन्होंने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।


(सांकेतिक फोटो)

उसने कहा, उसके भाई को निशाना बनाया गया क्योंकि वह हिजाब अधिकारों के लिए लड़ रहा है।

हाजरा ने कहा, "मेरे भाई पर भीड़ ने सिर्फ इसलिए बेरहमी से हमला किया क्योंकि मैं अपने हिजाब के लिए लड़ना जारी रखती हूं, जो मेरा अधिकार है। हमारी संपत्ति भी बर्बाद हो गई। क्यों? क्या मैं अपना अधिकार नहीं मांग सकती? उनका अगला शिकार कौन होगा? मैं मांग करती हूं संघ परिवार के गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।"

मसूद मन्ना, जो शिफा के परिचित हैं, उन्होंने भी उडुपी पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "सैफ (शिफा के भाई) पर उडुपी में 150 संघ परिवार के गुंडों की भीड़ ने हमला किया था। वह पीड़ित था क्योंकि उसकी बहन हाजरा शिफा अभी भी अपने अधिकारों, उसके हिजाब के लिए लड़ रही है। न केवल छात्र बल्कि परिवारों का जीवन भी खतरे में है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा कि पीड़िता उडुपी के अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने कर्नाटक के डीजी और उडुपी पुलिस को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर कहा, 'हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।'

एक अन्य याचिकाकर्ता ए एच अल्मास ने कहा, सैफ, हाजरा शिफा के भाई पर भीड़ ने बेरहमी से हमला किया और संपत्ति को भी बर्बाद कर दिया। सिर्फ इसलिए कि वह अन्याय के खिलाफ मजबूती से खड़ी है और अपने अधिकार की मांग कर रही है? उनका अगला शिकार कौन होगा? मैं संघ परिवार के गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता हूं।

हिजाब विवाद ने राज्य में संकट का रूप ले लिया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मामले की चर्चा हो रही है। कर्नाटक हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल बेंच का गठन किया है। वर्तमान में, एडवोकेट जनरल प्रभुलिंग नवादगी हिजाब पर सरकार के फैसले का बचाव करते हुए पीठ के समक्ष अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं।
 

आईएएनएस
उडुपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment