ममता बनर्जी अगले हफ्ते कर सकती हैं दिल्ली का दौरा

Last Updated 17 Nov 2021 01:43:48 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अगले हफ्ते नई दिल्ली के दौरे पर जाने की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है।


कोलकाता में मंगलवार को ‘दुआरे राशन’ स्कीम के शुभारंभ के दौरान डिलीवरी वैन को रवाना करतीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

उच्च स्तर के एक सूत्र ने मंगलवार को बताया कि इस मुलाकात में वह राज्य के बकाये और बीएसएफ का बढ़ाए गए अधिकार क्षेत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

उन्होंने बताया कि बनर्जी 22 नवम्बर को राष्ट्रीय राजधानी का दौरा कर सकती हैं और 25 नवम्बर को कोलकाता लौटेंगी। सूत्र ने बताया, ‘नई दिल्ली में अपने तीन दिन के दौरे पर वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। बनर्जी अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ भी बैठक कर सकती हैं।’

मोदी के साथ उनकी प्रस्तावित बैठक के एजेंडा के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा, ‘मुख्यमंत्री राज्य के बकाए चुकाने के लंबे समय से चली आ रही मांग को उठाएंगी।

वह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर से 50 किलोमीटर तक बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले पर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराएंगी।’

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने इससे पहले कहा था कि केंद्र का कदम केवल ‘आम लोगों को प्रताड़ित’ करने वाला है और प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मुद्दे पर आपत्तियां भी उठाई थी।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment