पंजाब पुलिस ने 100 करोड़ रुपये की 20 किलो हेरोइन की जब्त

Last Updated 31 Aug 2021 05:18:20 PM IST

जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टरों द्वारा संचालित एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए पंजाब पुलिस ने दो ड्रग डीलरों की गिरफ्तारी के साथ 100 करोड़ रुपये की 20 किलो हेरोइन जब्त की है।


पंजाब पुलिस ने 100 करोड़ रुपये की 20 किलो हेरोइन की जब्त

दो ड्रग सप्लायरों की पहचान गांव सारंगवाल होशियारपुर के बलविंदर सिंह और जालंधर के बस्ती दानिशमांडा इलाके के पीटर मसीह के रूप में हुई है। पीटर पहले से ही दो आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि सोमवार को जब पुलिस टीमों ने कपूरथला में हाई-टेक ढिलवां पुलिस चौकी पर एक ट्रक और एक हुंडई आई20 कार को रोककर वाहन की तलाशी में 20 किलो हेरोइन बरामद हुई।

उन्होंने कहा कि वाहनों के चालकों को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन सवारों ने भागने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें दबोच लिया।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस ने उनके शरीर की जांच के दौरान और दो वाहनों से उनके निजी कब्जे से 20 पैकेट हेरोइन (एक किलो प्रत्येक) बरामद किया।



एच.एस. कपूरथला के एसएसपी खाख ने कहा कि परिवहन के दौरान खेप को छिपाने के लिए दवा आपूर्तिकर्ताओं द्वारा ट्रक के चालक के केबिन की छत में दो विशेष छिद्र बनाए गए थे।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, ड्रग डीलरों ने खुलासा किया कि श्रीनगर के पुरमारा मंडी से बलविंदर सिंह द्वारा एक ट्रक में हेरोइन की खेप की तस्करी की जा रही थी, जिसे पीटर ने जमा किया था।

उन्होंने कहा कि मामले में एक नार्को-गैंगस्टर एंगल का संदेह किया जा रहा है क्योंकि अब तक की गई जांच से संकेत मिलता है कि पीटर को कुख्यात गैंगस्टर रजनीश कुमार उर्फ प्रीत फगवाड़ा के भाई गगनदीप द्वारा खेप लेने के लिए भेजा गया था।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment