तूतीकोरिन हिरासत में मौत: सीबीआई ने संभाली जांच, 2 एफआईआर दर्ज

Last Updated 08 Jul 2020 03:22:43 PM IST

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिसकर्मियों की कथित यातना के बाद पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच का काम संभाल लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि सीबीआई ने जांच के लिए एक विशेष दल को रवाना किया है। इस मामले में तमिलनाडु पुलिस के कई कर्मी जांच के दायरे में है और कई को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौर ने बताया, ‘‘सीबीआई ने तमिलनाडु सरकार के अनुरोध और इस संबंध में भारत सरकार की अधिसूचना के तहत कोविलपट्टी जिले में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत के आरोपों में दो मामले भी दर्ज किए हैं।’’

उन्होंने कहा कि सीबीआई इन मामलों की जांच कर रही है। तूतीकोरिन कोविलपट्टी ईस्ट पुलिस थाने में 2020 के अपराध संख्या 649 और 2020 के अपराध संख्या 650 के तौर पर इन मामलों को दर्ज किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि टीम मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की हिरासत हासिल करने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि बेनिक्स और जयराज की क्रमश: 22 और 23 जून को तूतीकोरिन जिले की सातनकुलम पुलिस की कथित यातना के बाद मौत हो गई थी। इन दोनों को 19 जून को गिरफ्तार किया गया था।

इन दोनों को कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लागू निषेधात्मक आदेशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ के निर्देश पर इस समय मामले की जांच सीबी-सीआईडी (अपराध जांच विभाग) कर रही है।

इस मामले में अब तक एक निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment