कश्मीर में 2 और बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, कुल 11 मामले

Last Updated 26 Mar 2020 08:05:41 PM IST

जम्मू एवं कश्मीर में एक शिशु सहित कोरोनावायरस संक्रमण के दो और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद से राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11 हो गई है।


कोविड-19 : कश्मीर में दो बच्चों में संक्रमण की पुष्टि, कुल 11 मामले

जम्मू एवं कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि ताजा मामले में सात साल व आठ महीने का बच्चा (दोनों भाई) शामिल हैं। इससे पहले सऊदी से वापस लौटे उनके दादा जांच में पॉजिटिव पाए गए थे।


कंसल ने एक ट्वीट में कहा, "श्रीनगर में संक्रमण के दो और मामले। दो भाई (सात साल और आठ माह) कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले 24 मार्च को उनके सऊदी अरब से वापस लौटे दादा के कोरोनावायरस से ग्रस्त होने की बात सामने आई थी।"

इससे पहले दिन में जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस के चलते पहली मौत का मामला सामने आया। श्रीनगर के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित 65 वर्षीय मरीज ने गुरुवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।



एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, "व्यक्ति उच्च रक्तचाप, मधुमेह और मोटापे की बीमारी से पीड़ित था, आज (गुरुवार) तड़के उसने दम तोड़ दिया।"

रोगी एक 'तब्लीगी जमात' (धार्मिक प्रचारक) का हिस्सा था और घाटी में वापस लौटने से पहले वह विदेशियों के साथ संपर्क में रहा था। पिछले दिनों वह 'तब्लीगी जमात' के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने इंडोनेशिया और मलेशिया गया था। इसके बाद वह दिल्ली लौटा।

अस्पताल में भर्ती होने से पहले, वह कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में कुछ जमात में भाग लेने के अलावा स्थानीय डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स के संपर्क में आया था।

व्यक्ति के संपर्क में आए कई लोगों में से चार बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और बाकी अन्य सेल्फ क्वारंटाइन (खुद से एकांतवास) में चले गए हैं।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment