महाराष्ट्र: अजित पवार फिर बने उपमुख्यमंत्री, आदित्य ठाकरे ने भी ली मंत्री पद की शपथ

Last Updated 30 Dec 2019 11:17:22 AM IST

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार को हुआ। राकांपा के नेता अजित पवार ने एक बार फिर उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वर्ली से विधायक और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मंत्री पद की शपथ ली।


उद्धव कैबिनेट का पहला विस्तार आज (फाइल फोटो)

पिछले डेढ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।      

इससे पहले उन्होंने राकांपा से बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी। हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार तीन दिन में ही गिर गई।    

पवार के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली।    

चुनाव मैदान में बतौर प्रत्याशी उतरने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य आदित्य ठाकरे ने अपने पिता उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की गठबंधन सरकार में सोमवार को मंत्री पद की शपथ ली। आदित्य ठाकरे के बारे में माना जा रहा है कि वह पार्टी और सरकार दोनों में ज्यादा अहम भूमिका में नजर आ सकते हैं।

राकांपा नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व वेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली।      

राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने नए मंत्रियों को विधान भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रांकापा नेता शरद पवार मौजूद थे।      

राकांपा नेता दिलीप वाल्से पाटिल, धनंजय मुंडे और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली। 

 



भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment