हरियाणा: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हुड्डा, सुरजेवाला और बिश्नोई को टिकट

Last Updated 03 Oct 2019 10:02:42 AM IST

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने बुधवार की देर रात 84 उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।


कांग्रेस ने मैराथन बैठकों और काफी मंथन के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमें वरिष्ठ नेताओं भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुलदीप बिश्नोई सहित 84 लोगों के नाम हैं। पार्टी ने केवल एक मौजूदा विधायक को छोड़कर बाकी सब को टिकट दिया है।          

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद बुधवार देर रात जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम नहीं है, हालांकि इन दोनों के भी चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं।         

सूत्रों का कहना है कि शेष छह सीटों के लिए बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।         

उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा का है जिन्हें गढी सांपला किलोई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।      

   
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कैथल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वह इसी सीट से वर्तमान में विधायक भी हैं।          

पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के दोनों पुत्रों कुलदीप बिश्नोई और चंद्र मोहन को कांग्रेस ने टिकट दिया है। बिश्नोई हिसार की आदमपुर सीट से वहीं उनके भाई और पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लड़ेगे।          

पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी तोशाम से चुनाव लड़ेंगी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को पार्टी ने गनौर सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।           
राज्य सरकार के पूर्व मंत्री आफताब अहमद को नूंह से उम्मीदवार बनाया गया है।          

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं, जिनमें से पार्टी ने केवल रेणुका विश्नोई को उम्मीदवार नहीं बनाया है, जो हांसी से विधायक हैं।  

राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।     

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment