हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

Last Updated 27 Jun 2019 01:46:08 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के फरीदाबाद में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी।


फाइल फोटो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हत्या की तीखी निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता और नेता विकास चौधरी की हत्या एक निंदनीय, शर्मनाक और दुखद घटना है। यह हरियाणा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है।’’

 

एसीपी जयबीर राठी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि चौधरी पर हमला उस वक्त हुआ जब वह सेक्टर-9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर अपनी गाड़ी को पार्क कर रहे थे। इस गोलीबारी में कांग्रेस नेता की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावरों ने उनकी गाड़ी के दोनों तरफ से फायरिंग की।

उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देकर हमलावर सफेद रंग की गाड़ी में आए थे।  उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर 12 गोलियों के खोखे मिले हैं वहीं सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हमलावर दिखाई दे रहे हैं।

राठी ने बताया कि मामले को देख कर लगता है कि हत्या की साजिश काफी पहले से रची गई थी। इतना ही नहीं, इसके लिए संभवत: रेकी भी की गई होगी क्योंकि विकास चौधरी के जिम आने की बात हत्यारों को पहले से पता थी।        

पुलिस ने बताया कि चौधरी पर करीब 12 से 15 गोलियां दागी गईं। वह खुद गाड़ी चलाकर जिम पहुंचे थे, उनके साथ कोई नहीं था। गोलियां उनकी गर्दन, छाती पर मारी गईं। हत्या की यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।         

गोलियों की आवाज सुनते ही जिम में मौजूद पृथला गांव के नवीन सिंह सेक्टर- 9 के कुछ दुकानदारों के सहयोग से चौधरी को सवरेदय अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।              

पुलिस ने सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है।          

पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जिम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अज्ञात हमलावरों की पहचान में जुट गई है। इसके अलावा हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें भी बनाई गई हैं।          

इस बीच, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चौधरी की हत्या की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा, ‘‘विकास चौधरी की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या की खबर अत्यंत दुखद है। यह कायराना हरकत घोर निंदनीय और शर्मनाक है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’’

 

     
 

भाषा
फरीदाबाद/नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment