मोदी के गृहराज्य गुजरात में BJP अध्यक्ष के बेटे परीक्षा में नकल करते पकड़ाए

Last Updated 29 Mar 2019 04:38:37 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी के पुत्र को कॉलेज की परीक्षा में नकल (कदाचार) करते हुए पकड़ा गया है।


गुजरात में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी (फाइल फोटो)

वाघाणी के पुत्र मीत उनके गृहनगर भावनगर के स्वामी विवेकानंद कॉलेज ऑफ कम्प्यूटर साइंसेज में बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन्स यानी बीएसीए के दूसरे सेमेस्टर के छात्र हैं। वह कल एम जे कॉलेज ऑफ कॉमर्स में परीक्षा देते हुए कथित तौर पर 27 पर्चों के साथ कदाचार यानी नकल करते हुए पकड़े गये।

उन्हें कॉलेज के प्राचार्य कांजी बटालिया ने पकड़ा और इस बात की सूचना भावनगर विश्वविद्यालय के कुलपति को दी गयी। बताया जाता है कि पहले इस मामले को दबाने का प्रयास हुआ पर वटालिया के दृढ़ रहने के कारण इस मामले को संबंधित परीक्षा शुद्धि समिति को सौंपा गया है।

इस घटना के बाद आज वाघाणी ने पत्रकारों से गांधीनगर में कहा कि ऐसे मामलों में जैसा बर्ताव सामान्य विद्यार्थियों के साथ होता है वैसा ही उनके बेटे के साथ भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि यह मामला अभी समिति के पास है पर उनके परिवार ने यह निर्णय लिया है कि आज से मीत परीक्षा में नहीं बैठेंगे।

इस बीच, चुनावी माहौल के दौरान हुई इस घटना को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए शर्मनाक माना जा रहा है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि ऐसी बातें गुजरात में भाजपा सरकार में शिक्षा और परीक्षा प्रणाली की लचर व्यवस्था का स्पष्ट प्रमाण हैं। उसने कहा कि इससे यह भी साफ हो रहा है कि खुद को चौकीदार बताने वाले भाजपा नेता असल में चोर हैं।
 

वार्ता
भावनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment