हार्दिक पटेल मंगलवार को शामिल होंगे कांग्रेस में

Last Updated 11 Mar 2019 05:54:59 AM IST

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने रविवार को कहा कि वह 12 मार्च को कांग्रेस में विधिवत शामिल हो जाएंगे और अगर कानूनी अड़चन सामने नहीं आई तथा पार्टी का फैसला हुआ तो वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे।


पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (file photo)

12 मार्च को राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, डा. मनमोहन सिंह समेत कई  वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक अहमदाबाद  में होगी और इसके बाद राजधानी गांधीनगर के निकट अडालज में एक रैली होगी। समझा जाता है कि हार्दिक उसी रैली में कांग्रेस में शामिल होंगे।
गौरतलब है कि हार्दिक को पिछले साल गुजरात की एक निचली अदालत से मिली सजा के मामले में अगर गुजरात हाईकोर्ट राहत नहीं देता तो वह इच्छा के बावजूद अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। उन्होंने गत आठ मार्च को ही राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है और इस पर अगले सप्ताह सुनवाई की संभावना है।

गुजरात के पिछले विधानसभा चुनाव में खुलेआम कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले हार्दिक ने रविवार को चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा  (गुजरात की सभी 26 सीटों पर 23 अप्रैल को)  के बाद ट्वीट कर कहा, ‘समाज और देश की सेवा की अपनी इच्छा को अमली जामा पहनाने के लिए मैंने 12 मार्च को राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है।’   एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘मैं यह भी कहना चाहूंगा कि अगर कोई कानूनी अड़चन नहीं हो और पार्टी मुझे चुनावी राजनीति में उतारने का फैसला करे तो मैं पार्टी के निर्णय को मानूंगा। मैं यह कदम 125 करोड़ भारतवासियों की सेवा के लिए उठा रहा हूं।’

वार्ता
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment