तख्ता पलट का प्रयास कर रहे मोदी-शाह : ममता

Last Updated 04 Feb 2019 04:49:11 AM IST

केंद्र पर तीखा हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे राज्य में तख्ता पलट का प्रयास कर रहे हैं।


कोलकाता : धरने पर बैठीं ममता बनर्जी। फोटो : देबज्योति चक्रवर्ती/एसएनबी

ममता ने आरोप लगाया कि सीबीआई कार्रवाई ‘राजनीतिक रूप से प्रतिशोध वाली’ और संवैधानिक मानदंडों पर हमला है। बाद में वह एस्प्लेनेड में धरने पर बैठ गयीं। कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, पश्चिम बंगाल के डीजी वीरेंद्र और एडीजी (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा भी धरना स्थल पर मौजूद थे। एक तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, ‘हम ममता बनर्जी के नेतृत्व में संविधान की रक्षा के लिए यहां आए हैं।’

इससे पहले कुमार के आवास के बाहर ममता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के आदेश पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सीबीआई को राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने का निर्देश दे रहे हैं। मोदी जांच एजेंसियों के अफसरों को अपने घर बुलाकर कहते हैं कुछ करो कुछ तो करो। उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसे प्रधानमंत्री से बात करने में शर्म महसूस होती है जिनके हाथों में खून लगा है।’ ममता ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और अमित शाह राज्य में तख्तापलट का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि हमने 19 जनवरी को विपक्ष की रैली आयोजित की थी। हम जानते थे कि रैली आयोजित करने के बाद सीबीआई हम पर हमला बोलेगी।’ वह ब्रिगेड रैली का जिक्र कर रही थीं जिसमें करीब 20 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे।

ममता के समर्थन में
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, जद(स) नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन, राजद नेता तेजस्वी यादव, आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल, नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, बसपा सुप्रीमो मायावती और शरद यादव।


 

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment