तेलंगाना में भाजपा का वादा : किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा, हर साल एक लाख को मुफ्त मिलेगी गाय

Last Updated 30 Nov 2018 04:48:23 AM IST

भाजपा ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को जारी घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज की माफी, स्नातकों को मुफ्त लैपटॉप, शराब की बिक्री को नियमित करने के साथ हर साल एक लाख लोगों को मुफ्त में गाय प्रदान की जाएगी।




भाजपा

राज्य में सात दिसंबर को मतदान होगा।
यह घोषणापत्र भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के लक्ष्मण ने जारी किया। इसमें कहा गया है कि पार्टी सत्ता में आने पर धन और दूसरे पल्रोभन देकर बलात धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए वह कानून बनायेगी। इसमें यह भी कहा गया है कि बांग्लादेश से अवैध रूप से प्रवेश करने वाले लोगों तथा रो¨हग्या समुदाय के लोगों को वापस भेजा जायेगा।

किसानों के लिए कहा गया है कि हर किसान को उच्च गुणवत्ता वाले बीज और मुफ्त में बोरवैल या पंपसेट दिया जायेगा। स्नातक छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप, सातवीं कक्षा से 10 वीं कक्षा तक की लड़कियों को निशुल्क साइकिल जबकि स्नातक और उससे ऊपर के पाठ्यक्रमों में पढ रही लड़कियों को 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ‘स्कूटी‘ (दोपहिया) मिलेगी।
इसमें 2022 तक सभी योग्य गरीबों को मुफ्त घरों का वादा किया गया है। राजग सरकार की ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य योजना के कार्यान्वयन के अलावा, प्रत्येक मंडल (प्रशासनिक इकाई) में जेनेरिक दवा केंद्र स्थापित करने के लिए कदम उठाये जायेंगे। बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 3,116 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment