एमआरआई मशीन में फंसकर एक व्यक्ति की मौत के मामले की जांच करेगी बीएमसी

Last Updated 29 Jan 2018 02:50:35 PM IST

मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर एमआरआई मशीन में फंसने और लीक हुई तरल ऑक्सीजन निगलने के बाद हुई एक व्यक्ति की मौत की जांच के लिये बृहनमुंबई महानगर पालिका बीएमसी ने एक जांच समिति का गठन किया है.


फाइल फोटो

एक अधिकारी ने कहा कि बीएमसी इस घटना के मद्देनजर अपने द्वारा संचालित किये जा रहे सभी अस्पतालों के लिये सख्त दिशानिर्देश जारी करने की भी योजना बना रही है.
यह हादसा नायर अस्पताल में हुआ था. अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि वह जांच में पुलिस से सहयोग कर रहे हैं.

राजेश मारर्ू 32ी नाम के एक शख्स के परिवार वालों ने बताया कि शनिवार को उनके एक रिश्तेदार मरीज का एमआरआई होना था और राजेश उसी के साथ सिलेंडर लेकर एमआरआई कक्ष में चले गये. वह मशीन में फंस गये और सिलेंडर से लीक हो रही ऑक्सीजन गैस निगलने से उनकी मौत हो गयी.

पुलिस ने हालांकि कहा कि मारू की मौत उस वक्त हुई जब वह एक रिश्तेदार के साथ एमआरआई कक्ष में दाखिल हुये और ज्यादा ऑक्सीजन सूंघ ली.



मध्य मुंबई में बीएमसी द्वारा संचालित नायर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि बीएमसी ने इस मामले की जांच के लिये एक समिति का गठन किया है.

अधिकारी ने बताया, ‘‘बीएमसी प्रशासन ने एक समिति का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता उप निगम आयुक्त करेंगे. जांच रिपोर्ट के अगले सोमवार तक आने की उम्मीद है.’’

नायर अस्पताल के डीन डॉक्टर रमेश भारमल ने कहा , ‘‘यह एक दुखद घटना है और हम पुलिस के साथ सहयोग करेंगे. हम अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते कि यह घटना कैसे हुई क्योंकि अभी इसकी जांच हो रही है.’’

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment