मुंबई MRI मौत मामले में मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की घोषणा की

Last Updated 28 Jan 2018 03:12:34 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई में कल शाम एक अस्पताल में एमआरआई मशीन में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा की है.


मुंबई के एक अस्पताल में MRI मौत (फाइल फोटो)

मुंबई के एक अस्पताल में एमआरआई मशीन में जान गंवाने वाले व्यक्ति के इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं और अस्पताल प्रशासन ने वार्ड ब्याय को निलंबित कर दिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई में कल शाम एक अस्पताल में एमआरआई मशीन में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा की है.
 
मामले के अनुसार पेशे से सेल्समैन राजेश मारू कल शाम मुंबई के बीवाएल नायर अस्पताल में तीमारदार के रूप में गया हुआ था. वह अस्पताल में एमआरआई  कक्ष के बाहर डाक्टर का इंतजार कर रहा था. इस दौरान वार्ड ब्वाय ने उसे एमआरआर रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए कहा. वह जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर कमरे में घुसा तो वह स्वयं सिलेंडर के साथ तेजी से एमआरआई मशीन से चिपक गया और उसका हाथ भी मशीन में फंस गया था.

मारु के रिश्तेदारों और वार्ड ब्याय ने उसे एमआरआई मशीन से दूर हटाने की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. उसके शरीर में ऑक्सीन भर गई और शरीर से खून निकलने लगा. उसे तुरंत आपातकालीन इकाई में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़ति के रिश्तेदारों ने बताया कि वार्ड ब्याय ने राजेश को ऑक्सीजन सिलेंडर एमआरआई रूम के लाने के लिए कहा था.



अस्पताल प्रशासन ने वार्ड ब्याय को निलंबित कर दिया है तथा मामले की जांच के आदेश के आदेश दिए हैं.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार चश्मदीद गवाहों के बयान और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर डॉ सिद्धांत शाह तथा वार्ड ब्याय विठ्ठल चवन एवं अन्य के खिलाफ लापरवाही से  मौत का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment