हिमाचल : मुख्यमंत्री पर फैसले के लिए भाजपा नेता शिमला में

Last Updated 21 Dec 2017 09:05:15 PM IST

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार शाम राज्य के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद के लिए भाजपा की संसदीय बोर्ड के टीम के तौर पर हिमाचल पहुंचे.


(फाइल फोटो)

हिमाचल मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद के लिए भाजपा की संसदीय बोर्ड के टीम के तौर पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर हिमाचल पहुंचे. इस टीम में भाजपा के राज्य प्रभारी मंगल पांडे भी शामिल हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, नवनियुक्त विधायकों और भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपात सेट्टी ने केंद्रीय टीम की अगवानी की.

पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौर में आगे चल रहे हैं. पार्टी नवनियुक्त विधायकों, केंद्रीय पर्यवेक्षकों की बैठक के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय लेगी.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भाजपा विधायकों से निजी तौर पर बात करेंगे और इस संबंध में उनके विचार जानेंगे. उसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस बारे में सूचित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री पद की रेस में अगला नाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी नड्डा, पार्टी विधायक सुरेश भारद्वाज और राजीव बिंदल का है. धूमल का नाम हालांकि पूरी तरह खारिज नहीं किया गया है.

पार्टी नेताओं ने कहा कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतराम को हराकर विधायक चुने गए हैं.



इस बीच, राज्यपाल आचार्य देवव्रत राज्य ने विधानसभा भंग कर दिया है और मौजूदा सरकार को नए विधानसभा के गठन तक सरकार चलाने के लिए कहा है.

भाजपा ने यहां 60 सदस्यीय विधानसभा में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment