तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी, 5 की मौत, कई स्कूल बंद

Last Updated 01 Nov 2017 09:55:02 AM IST

तमिलनाडु में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की आशंका जतायी गयी है, हालांकि मंगलवार को शहर और आसपास के जिलों में बारिश से कुछ राहत मिली, लेकिन बारिश के बाद जलभराव से राज्य के अनेक इलाकों में जनजीवन बाधित रहा.


तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

       
अधिकारियों ने बताया कि कल शाम अलग-अलग जगहों पर बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वाले की कुल संख्या पांच पहुंच गई है. एक व्यक्ति की मौत कल तंजावुर जिला में एक दीवार के ढहने से हुयी थी.
       
मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में आज हल्की से ले कर मूसलाधार बारिश होने का अंदेशा जताया है.
       
मौसम विभाग ने तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में अधिकांश स्थानों और आंतरिक तमिलनाडु के कई स्थानों पर अगले चार दिनों तक बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में जनजीवन बाधित हो गया.

जलभराव के कारण दुपहिया वाहन सवारों और पैदल चलने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. नगर निगम ने कहा कि वाटर पंप के जरिये जगह जगह जमा पानी निकाला जा रहा है.

नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि अडियार नदी मुहाने, शहर में नदी के अन्य स्थानों और इगमोर से गाद निकालने का काम किया जा रहा है. 

स्थानीय प्रशासन मंत्री एस पी वेलुमणि ने कहा कि मानसून के दौरान बाढ़ से बचाव के लिये जलभराव वाले स्थानों से अतिक्रमण हटा दिया गया है. उन्होंने बताया कि अडियार और कूवम नदी के आसपास के इलाकों से करीब 5,000 मकानों को खाली करा लिया गया है.

कल चेन्नई के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई थी

तमिलनाडु में बारिश के कारण कई स्कूल बंद

चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर जिलों में बारिश के कारण बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी स्कूल बंद रहे.

जिला प्रशासन के अनुसार, सोमवार को आई भारी बारिश के कारण मंगलवार को इन जिलों में स्कूल बंद रहे. मंगलवार को हालांकि, दिन के समय बारिश नहीं हुई, लेकिन जिला प्रशासन ने जलभराव के कारण स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया.

चेन्नई में बुधवार तड़के भी बारिश हुई.

भाषा/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment