पंजाब:गुरदासपुर उपचुनाव :कांग्रेस ने बीजेपी से छीनी सीट

Last Updated 15 Oct 2017 11:44:48 AM IST

कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आज अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मत के बड़े अंतर से हरा दिया. इस तरह राज्य के सत्तारढ़ दल ने भगवा पार्टी से यह सीट छीन ली है.




जैकेट में सुनील जाखड़

अभिनेता से नेता बने विनोद खन्ना के इस साल अप्रैल में निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था.

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की इस जीत को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है. खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे. उनका इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था.

इस सीट पर 11 अक्तूबर को हुए उपचुनाव में 56 फीसदी मतदान हुआ जो वर्ष 2014 के आम चुनावों में हुए 70.03 फीसदी मतदान के मुकाबले कम है.

यहां दो मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई. कांग्रेस उम्मीदवार जाखड़ शुरआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे थे. यह क्र म आखिर तक जारी रहा और मतों का अंतर बढ़ता रहा. उन्होंने सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में अपनी बढ़त कायम रखी.

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जाखड़ ने रझानों में भारी बढ़त हासिल करने के बाद मतदाताओं और पार्टी को शुक्रि या कहा.

संवाददाताओं से बातचीत में राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा,   हम लोगों ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लाल रिबन में पैक करके दिवाली का उपहार भेंट किया है क्योंकि यह आगे की राह तय करेगा... 

सिद्धू ने कहा,   यह  जीजा-साले  (शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और बिक्र म सिंह मजीठिया) के चेहरे पर बड़ा तमाचा है. आज भाजपा यह समझ जाएगी कि अकाली दल पंजाब में बड़ा बोझ बन गयी है. बार-बार लोगों ने उनको याद दिला दी है... 

इस उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जाखड़, भाजपा उम्मीदवार सलारिया और आप के खजूरिया सहित 11 उम्मीदवार मैदान में थे.


 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment