जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान का किया शुभारंभ

Last Updated 26 Feb 2024 03:51:00 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार से सोमवार को 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान का शुभारंभ किया। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष ने 'विकसित भारत मोदी की गारंटी' रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

इससे पहले नड्डा ने पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में ही नेताओं के साथ बैठक भी की, इसमें राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल और तरुण चुग सहित कई अन्य नेता शामिल हुए। संकल्प पत्र समिति में शामिल नेताओं का एक वर्कशॉप भी आयोजित किया गया। नड्डा ने 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की कल्पना और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए जिस तरह से काम हो रहा है, उसी संदर्भ में आने वाले 5 साल के लिए पार्टी ने देश भर में जनता जनार्दन से सुझाव मांगने का फैसला किया है। पार्टी को 15 मार्च तक एक करोड़ से ज्यादा सुझाव मिलने की उम्मीद है। देशभर में 250 वीडियो वैन के जरिए समाज के अलग-अलग वर्ग से संवाद भी करेंगे और उनके सुझाव भी लेंगे।

अध्यक्ष नड्डा ने लोगों से सुझाव भेजने के लिए नमो एप भी डाउनलोड करने का आग्रह किया और साथ ही सुझाव लेने के लिए एक मिस्ड नंबर भी जारी किया। देशभर में विधानसभा स्तर पर जाकर पार्टी 6 हजार से ज्यादा सुझाव पेटिका के जरिए लोगों के सुझाव लेगी।

पार्टी महासचिव तरुण चुग ने बताया कि पार्टी की योजना आने वाले दिनों में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में इस तरह के दो-दो 'विकसित भारत मोदी की गारंटी' वाले रथ भेजने की है। पार्टी के ये एक हजार से ज्यादा 'विकसित भारत मोदी की गारंटी' वाले रथ देशभर में घूमकर लोगों से सुझाव पेटिका में सुझाव भी लेगी और साथ ही मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखेगी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का संकल्प पत्र ( चुनाव घोषणा पत्र ) तैयार करने के लिए भाजपा लोगों से सुझाव लेने जा रही है। लोगों की आशाओं,आकांक्षाओं और सुझावों के आधार पर ही भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अपना चुनाव घोषणापत्र ( संकल्प पत्र) तैयार करेगी। भाजपा देश के आम लोगों से 'विकसित भारत संकल्प पत्र' के लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सुझाव भी भेजने की अपील कर रही है।

नड्डा ने इसके लिए एक मिस्ड कॉल नंबर- (9090902024) भी जारी किया है। वहीं लोग नमो एप से भी सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सुझाव भेज सकते हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment