Weather Update: दिल्ली-NCR में जारी रहेगा ठंड का सितम, घने कोहरे से विमान-ट्रेनें प्रभावित

Last Updated 16 Jan 2024 09:51:07 AM IST

दिल्ली में कोहरे की मोटी परत छाई रही और शहर मंगलवार की सुबह भी ठंड से जूझ रहा है और न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से चार डिग्री कम है।


चार दिनों से न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है और बुधवार तक शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रह सकता है।



आईएमडी ने बहुत घने कोहरे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, इससे हवाई और जमीनी यातायात भी प्रभावित हुआ है, इससे उड़ानों और ट्रेनों में कई देरी हुई है।

70 से अधिक उड़ानों में देरी हुई है और कई के रद्द होने की खबर है।


यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है, इसमें कहा गया है, "जबकि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी रहेगा, जो उड़ानें सीएटी थ्री के अनुरूप नहीं होंगी, वे प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।"

इसके अलावा, 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, इनमें अधिकतम छह घंटे से अधिक की देरी है।

सुबह 7 बजे पालम हवाई अड्डे पर 100 मीटर और उसके आधे घंटे बाद 00 मीटर दृश्यता दर्ज की गई, जबकि सफदरजंग हवाई अड्डे पर 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई।

शहर भर के कई स्टेशनों पर वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार क्षेत्र में पीएम2.5 का स्तर 424 पर 'गंभीर' श्रेणी में दर्ज किया गया और पीएम10 का स्तर 245 या 'खराब' पर पहुंच गया।
 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment